सूर्यकुमार यादव ने अपनी चुनी सर्वश्रेष्ठ Playing XI, नहीं दी ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को जगह, जानिए किन्हें मिला मौका
सूर्यकुमार यादव ने अपनी चुनी सर्वश्रेष्ठ Playing XI, नहीं दी ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को जगह, जानिए किन्हें मिला मौका

भारतीय टीम के मध्यक्रम दिग्गज बल्लेबाजों में से एक सूर्यकुमार यादव ने अभी हाल ही में अपनी Playing XI का चयन किया है। इस प्लेइंग इलेवन की कप्तानी उनके द्वारा रोहित शर्मा को सौंपी गई है।

रोहित शर्मा को सूर्यकुमार यादव ने इसलिए कप्तानी का पद सौंपा है, क्योंकि वह काफी लंबे समय तक रोहित की कप्तानी के दौरान आईपीएल में एक साथ खेल चुके हैं। वहीं आईपीएल में रोहित की कप्तानी के दौरान सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन भी काफी बेहतरीन रहा है, ऐसे में सूर्यकुमार यादव की टीम का कप्तान रोहित शर्मा का होना जायज है।

कई दिग्गज खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव की प्लेइंग इलेवन में शामिल

अगर सूर्यकुमार यादव की प्लेइंग इलेवन के बारे में बात की जाए, तो उनके द्वारा सलामी बल्लेबाज के रूप में इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉस बटलर और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को जगह दी गई है। वहीं विराट कोहली और स्वयं को इस टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज के रूप में, और साथ ही दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को भी शामिल किया है।

इसके अतिरिक्त अपनी टीम में उनके द्वारा तीन खतरनाक ऑलराउंडरों को भी शामिल किया गया है। उनका मानना है की टीम को अच्छी तरह से बैलेंस ऑल राउंडर खिलाड़ियों से ही मिलता है।

सूर्य कुमार की टीम में शामिल बेहतरीन ऑलराउंडर्स

अपनी टीम में शामिल किए गए 3 आल-राउंडर्स में पहले ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में सूर्यकुमार यादव द्वारा हार्दिक पांड्या को जगह दी गई है। वहीं दूसरे ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में उन्होंने आंद्रे रसेल को, और तीसरे ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में दुनिया के सबसे बेहतरीन क्षेत्ररक्षण खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को शामिल किया गया है। अपनी इस बेहतरीन प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव ने एकमात्र स्पिन गेंदबाज राशिद खान को भी शामिल किया है।

सूर्य की इस प्लेइंग इलेवन में बेहतरीन गेंदबाज भी शामिल

आईपीएल के दौरान सूर्य और राशिद ने एक दूसरे के खिलाफ शानदार क्रिकेट का नमूना पेश किया है। इसके साथ साथ सूर्यकुमार यादव ने दो मुख्य गेंदबाजों को भी अपनी टीम में शामिल किया है।

जहां पहले गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह और दूसरे गेंदबाज के रूप में मोहम्मद शमी का नाम शामिल हैं। उनकी इस प्लेइंग इलेवन में शामिल अधिकतर खिलाड़ी सिर्फ टी-20 क्रिकेट के दौरान ही खेलते हैं।

ALSO READ:भारत को गहरे जख्म देने वाले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह हैं इतने करोड़ के मालिक, उर्वशी रौतेला के साथ जुड़ा था नाम

आईपीएल के एक से बढ़कर एक बेहतरीन खिलाड़ी सूर्य की प्लेइंग इलेवन में शामिल

उन्होंने अपनी टीम में आईपीएल के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिसके चलते उनकी इस प्लेइंग इलेवन को हराना कोई आसान काम नहीं है। अधिकतर समय सूर्यकुमार यादव इन्हीं खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट खेलते हैं और उनकी इस प्लेइंग इलेवन में टी-20 क्रिकेट के एक से बढ़कर एक दिग्गज खिलाड़ी ही शामिल है।

इसके साथ साथ उन्होंने अपनी इस टीम में अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम के भी शामिल किए हैं।

31 वर्षीय दाएं हाथ के इस खिलाड़ी द्वारा मध्यक्रम बल्लेबाजी करते हुए कई शानदार प्रदर्शन किए गए हैं।वहीं अगर उनके क्रिकेट करियर की बात की जाए तो उनके द्वारा भारतीय टीम के लिए खेलते हुए एकदिवसीय क्रिकेट के दौरान तीन मुकाबलों में 124 रन बनाए गए हैं। वही उनके द्वारा टी20 क्रिकेट में 11 मुकाबलों में खेलते हुए 155 की स्ट्राइक रेट के साथ 244 रन हासिल किए हैं।

वहीं अगर उनके आईपीएल प्रदर्शन की बात की जाए, तो सूर्य कुल 115 मुकाबले खेले, जिनमें वह 2341 रन बनाने में कामयाब रहे। एक बल्लेबाज के लिए यह एक काफी अच्छा आंकड़ा है। सूर्यकुमार यादव काफी लंबे समय से आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियंस की तरफ से क्रिकेट खेल रहे हैं, अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर वह इस टीम के दमदार बल्लेबाज साबित हो चुके हैं।

Read Also:-T20 World Cup 2022: सुनील गावस्कर ने की भविष्यवाणी, कहा सभी को चौकाते हुए ये टीम इस साल जीत सकती है टी20 विश्व कप 2022