Placeholder canvas

IND vs BAN: भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ अगर जीतना है पहला टेस्ट तो पांचवे दिन करने होंगे ये काम

भारत और बांग्लादेश के बीच इस समय पहला टेस्ट मैच चटगांव में चल रहा है। मैच में इस समय भारतीय टीम मजबूत स्थिति में है। मैच में चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश टीम ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 272 रन बना लिए है। बांग्लादेश की टीम को अब भी जीत के लिए 241 रन चाहिए होगें। वहीं भारत को जीतने के लिए 4 विकेट चाहिए होगें। भारत को पांचवे दिन मैच जीतने के लिए कुछ खास कदम उठाने होंगे। जिनके बारे में हम आज हमको आपको बताने वाले हैं।

शाकिब अल हसन को करना होगा जल्दी आउट

भारतीय टीम को पांचवे दिन जल्दी मैच जीतना है, तो भारतीय टीम को सबसे पहले शाकिब अल हसन को आउट करना होगा। यदि वें थोड़े समय टिककर बल्लेबाजी करते हैं तो वह टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी समस्या बन सकते हैं।

पहले सेशन में करनी होगी दमदार गेंदबाजी

भारतीय टीम के गेंदबाज को पांचवे दिन के पहले सेशन में दमदार गेंदबाजी करनी होगी। इस सेशन में टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को कसी हुई गेंदबाजी करनी होगी, ताकि बांग्लादेश के बल्लेबाज फंसकर गलत शाॅट खेलकर आउट हो जाएं।

ALSO READ: मरने के बाद पत्नी और बच्चों के लिए इतने करोड़ की संपति छोड़ गये हैं राजू श्रीवास्तव

अक्षर पटेल और कुलदीप यादव करने होगें ज्यादा से ज्यादा ओवर

पांचवें दिन चटगांव की पिच स्पिनरों के लिए काफी मददगार होगी। पिच का फायदा उठाने के लिए भारत के स्पिनर को ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी करनी होगी खासतौर पर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी करानी होगी।

अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में अब तक अच्छी लय में दिख रहे हैं। उन्होंने अब तक 3 विकेट झटक लिए हैं। अगर वह अपनी इसी लय को बरकरार रख पाते हैं, तो वह टीम के लिए काफी मददगार साबित हो सकते हैं।

ALSO READ:IND vs BAN: भारतीय ब्लाइंड टीम ने रचा इतिहास, लगातार तीसरी बार जीता टी20 विश्व कप, भारत के 2 बल्लेबाजों ने फाइनल में जड़ा शतक