Placeholder canvas

IND vs BAN: भारतीय ब्लाइंड टीम ने रचा इतिहास, लगातार तीसरी बार जीता टी20 विश्व कप, भारत के 2 बल्लेबाजों ने फाइनल में जड़ा शतक

भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम में भले ही वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब नहीं हो पाई हो। लेकिन भारत की ब्लाइंड क्रिकेट टीम ने एक बार फिर से इतिहास रच दिया है। भारत में खेले जा रहे तीसरे ब्लाइंड T20 वर्ल्ड कप में भारत ने फाइनल मैं बांग्लादेश को 120 रनों के अंतर से हरा दिया है।

इस टीम ने एक बार नहीं बल्कि जीत की हैट्रिक लगाकर लगातार शनिवार को लगातार तीसरी बार बाजी मारते हुए वर्ल्ड कप के खिताब को अपने नाम किया है।

भारतीय टीम ने बड़े अंतर से जीता मुकाबला

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए तो वहीं लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी बांग्लादेश की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 157 रन पर ही ढेर हो गई। भारत की तरफ से सुनील रमेश और अजय कुमार रेड्डी ने तूफानी शतकीय पारी खेल भारत को बड़े स्कोर पर पहुंचाने का काम किया।

बता दें कि सुनील रमेश ने 136 रन तो वहीं अजय कुमार ने 50 गेंदों पर 100 रन बनाने का काम किया, हालांकि सोनी रमेश को उनकी शानदार पारी के लिए मुकाबले के बाद मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।

तूफानी गेंदबाजों की आंधी में उड़ी बांग्लादेश

278 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी बांग्लादेश की टीम भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई है और 20 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान

157 रन बना पाई। जिसके बाद भारतीय टीम ने बड़े अंतर से जीत को अपने नाम किया। बता दें कि बांग्लादेश टीम के ओपनर खिलाड़ी सलमान ने सबसे ज्यादा 77 रनों की पारी खेली तो वही भारत की तरफ से अजय कुमार रेड्डी और ललित मीणा ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Read More : भारत-बांग्लादेश मैच के बीच टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, चोटिल हुआ ये दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, आईपीएल खेलना भी मुश्किल

खिताबी हैट्रिक को किया पूरा

भारतीय टीम मैच वर्ल्ड कप के तीनों संस्करणों के खिताब अपने नाम किया है। सबसे पहले साल 2012 में टूर्नामेंट को पहली बार आयोजित किया गया था उसमें भारत ने इस ख़िताब को अपने नाम किया था।

फिर साल 2017 में हुए दूसरे टूर्नामेंट में भी भारतीय टीम फाइनल में पहुंची और जीत के ताज को अपने नाम किया तो वही अब 2022 में भारत ने अपनी इस हैट्रिक को पूरा कर लिया है।

Read More : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 रनों से मिली हार के बाद हरमनप्रीत कौर ने की इन 2 खिलाड़ियों की तारीफ, तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बताया भारत के हार की वजह