Placeholder canvas

फीफा विश्व कप में हिस्सा लेने वाली टीमों पर जमकर हुई पैसो की बरसात, विजेता टीम को मिले इतने रूपये की खरीद लें आईपीएल की आधी टीम

रविवार को फीफा फुटबॉल का रोमांचक फाइनल मुकाबला फ्रांस और अर्जेन्टीना के बीच खेला गया। मुकाबला एक्स्ट्रा टाईम में जाने के बाद 3-3 स्कोर पर खत्म हुआ। जिसके बाद मुकाबले में अर्जेंटीना की टीम ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस की टीम को शिकस्त दी और 36 साल बाद फीफा की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। अर्जेंटीना को फाइनल जीतने पर फीफा विश्व कप की ट्रॉफी और करोड़ों रुपये मिले।

अर्जेंटीना को मिले सबसे ज्यादा पैसे

अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप की विजेता बनने पर ट्रॉफी के साथ 327 करोड़ रुपये मिले। अर्जेंटीना के अलावा टूर्नामेंट के फाइनल में शिकस्त झेलने वाली फ्रांस पर भी जमकर पैसों की बरसात हुई। उन्हें 248 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिली।

इसके अलावा सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों को खूब पैसा मिला। जहां टूर्नामेंट में नंबर तीन पर रहने वाली क्रोएशिया को 223 करोड़ मिले तो वहीं नंबर 4 पर रहने वाली मोरक्को की टीम को 206 करोड़ रुपये मिले।

ALSO READ: वीरेंद्र सहवाग ने भारत सरकार पर कसा तंज, कहा अगर लियोनल मेसी ने भारत के लिए जीता होता फीफा विश्व कप तो क्या होता

प्री-क्वार्टरफाइनल और क्वार्टरफाइनल की टीमों को भी मिले खूब पैसे

इस टूर्नामेंट में कुल 32 टीमों ने हिस्सा लिया था। टूर्नामेंट की 16 टीमें पहले ही राउंड में बाहर हो गई थीं, जिनमें उरूग्वे, बेल्जियम जैसी बड़ी टीमें शामिल थीं। इन्हें 75 करोड़ रुपये का इनाम दिया गया।

टूर्नामेंट के 16 राउंड में पहुचने वाली टीमों को 107 करोड़ रुपये मिले। इनमें पोलैंड, स्पेन, जापान जैसी टीमें शामिल रही। वहीं टाॅप 8 में पहुंचने वाली टीमों को 140 करोड़ रुपये मिले। जिनमें पुर्तगाल, ब्राजील, इंग्लैंड और नीदरलैंड जैसी टीमें शामिल थीं।

ALSO READ: FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप के आगे कुछ भी नहीं है आईपीएल, FIFA के एक मैच के टिकट में देख लेंगे पूरा आईपीएल