IND vs ZIM

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में आज भारत और जिम्बाब्वे के बीच ग्रुप 12 का अंतिम मैच खेला गया. जहां टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय कप्तान का टॉस जीतकर ये फैसला बिलकुल सही था, क्योंकि अभी हमने इसी मैदान पर पहले 2 मैच देखें, जिसमे पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की.

भारत ने खड़ा की जिम्बाब्वे के खिलाफ विशाल स्कोर

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा के रूप में जल्दी ही लग गया. कप्तान रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद केएल राहुल ने आज फिर अर्द्धशतक जड़ा उन्होंने 51 रनों की पारी खेली. वहीं आज विराट कोहली 25 गेंदों पर सिर्फ 26 रन बनाकर आउट हो गये.

दिनेश कार्तिक की जगह आज ऋषभ पंत को मौका दिया गया था, लेकिन ऋषभ पंत इसका मौका नही उठा सके और 5 गेंदों में सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गये. फिर सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी के लिए मैदान पर मौजूद थे.

दोनों ही बल्लेबाजों ने अंत में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी शुरू किया. अंतिम 4 ओवरों में इन बल्लेबाजों ने 15 रन प्रतिओवर से रन बनाने का लक्ष्य रखा.

सूर्यकुमार यादव ने आज मात्र 25 गेंदों में 61 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 186 रनों का स्कोर बोर्ड पर रखा. अब जिम्बाब्वे को जीतने के लिए 187 रन बनाने होंगे.

ALSO READ: PAK vs BAN: अंपायर की दादागिरी से सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, नहीं तो बांग्लादेश की पक्की थी SEMIFINAL में जगह

ALSO READ: विराट कोहली ने मोटा कहकर कर दिया गया था टीम से बाहर, अब उसी ने अकेले दम पर मुंबई को बनाया सैयद मुश्ताक अली का विजेता

 

Published on November 6, 2022 3:27 pm