JASPRIT BUMRAH AND MOHAMMED SIRAJ

विश्व कप में अब तक खेले तीनों मुकाबलों में भारत ने जीत दर्ज किया है. पहले मैच में भारत के सामने पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया थी. ऑस्ट्रेलिया को भारत ने 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया था. दूसरे मैच में अफगानिस्तान को बड़े आसानी के साथ भारतीय टीम ने 8 विकेट से मात दे दिया था.

वहीं तीसरे मैच में चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान सामने थी. पाकिस्तान को भारत ने 7 विकेट से पस्त किया था. अब भारत का चौथा मुक़ाबला बांग्लादेश से होना है.

बांग्लादेश के खिलाफ टीम मैनेजमेंट का बड़ा फैसला

बांग्लादेश से मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच 19 अक्टूबर को खेला जाना है. रिपोर्ट के मुताबिक इस मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल प्लेइंग इलेवन से बाहर रहेंगे. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में गिल प्लेइंग इलेवन के हिस्सा थे, उन्होंने इस मैच में 16 रन बनाए थे.

आप को ज्ञात ही होगा कि विश्व कप के कुछ दिन पहले से गिल को डेंगू कि शिकायत हो गई थी. पाकिस्तान के खिलाफ मैच में वह पूरी तरह फिट नही लग रहे थे इसलिए बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उनको आराम दिया जाएगा.

शुभमन गिल के अलावा भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया जाएगा. टीम मैनेजमेंट के फैसले से यह लग रहा है कि वह खिलाडियों को बड़े मैचों के लिए बचा के रखना चाह रही है.

इन तीन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

शुभमन गिल के जगह ईशान किशन को पारी की शुरुआत करने के लिए चुना जा सकता है. वही जसप्रीत बुमराह के जगह पर तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी को चुनी जा सकती है.

मोहम्मद सिराज के जगह पर स्पिनर रवि अश्विन को मौका मिल सकता है. शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पंड्या के साथ मोहम्मद शामी तेज गेंदबाजी के भार को संभाल सकते हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी

ALSO READ: IND vs PAK: भारत की बेटी ने अकेले ही अमहदाबाद में पाकिस्तान को किया सपोर्ट, पति की हुई खूब पिटाई, तस्वीरें आईं सामने