faf du plessis post match RCB IPL 2024

Faf Du Plessis: सोमवार को आईपीएल (IPL 2024) में बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक बड़ा रन फेस्ट देखने को मिला। जहां सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर 287 बनाया। जवाब में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bengluru) ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी की।

आरसीबी (RCB) ने 262 रन बनाए और आईपीएल में चेस करते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाया। हालांकि टीम को मुकाबले में 25 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद आरसीबी के कप्तान गेंदबाजी के प्रदर्शन से निराश नजर आए।

हमने बेहतर बल्लेबाजी की: Faf Du Plessis

मैच के बाद करते हुए फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने कहा कि

“हमारी ओर से काफी बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन को मिला। वह एक उचित टी20 विकेट था। अंत में बस करीब पहुंचने की कोशिश की, लेकिन 280 बहुत दूर था।”

वहीं आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने गेंदबाजी को लेकर कहा कि

“यह कठिन है, हमने कुछ चीज़ें आज़माईं, हमने अलग-अलग चीज़ें आज़माईं। जब आपका आत्मविश्वास कम हो तो छिपने का कोई रास्ता नहीं है। तेज गेंदबाजों को वहां काफी मुश्किल हुई।”

आगे फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने दिनेश कार्तिक के रन चेस की तारीफ की। उन्होंने कहा कि

“बल्लेबाजी के नजरिए की तरह ही हमें कुछ क्षेत्रों पर काम करने की जरूरत है। यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि पावरप्ले के बाद रन रेट कम न हो। लोगों ने अपना हाथ बढ़ाया और कभी हार नहीं मानी। यही कारण रहा कि हम मैच अंत तक खींच पाए।”

सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाए 30-40 रन ज्यादा: Faf Du Plessis

वहीं फाफ डू प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने ओवरआल मैच के बारे में बात करते हुए कहा कि

“मुकाबला देखकर अच्छा लगा, गेंदबाजी के नजरिए से 30-40 रन कुछ ज्यादा ही थे। दूर जाना और अपने दिमाग को तरोताजा करना महत्वपूर्ण है, यह एक ऐसा मानसिक खेल है। कभी-कभी आपको लगता है कि आपका दिमाग फट जाएगा। लेकिन यह इसी तरह की प्रतियोगिता है।”

ALSO READ: KKR vs RR: ईडन गार्डेन में शतको से मचा कोहराम, पहले सुनील नरेन, फिर बटलर ने ठोका तूफानी शतक, हारे हुए मैच में अकेले छीन ली जीत

Published on April 17, 2024 10:41 am