Faf Du Plesis
Faf Du Plesis captain statement

Faf Du Plesis: इंडियन प्रीमियम लीग 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए अब तक कुछ भी सही नहीं जा रहा है. इस सीजन में अब तक टीम ने सबसे ज्यादा मैच 4 मैच खेली है और पॉइंट टेबल में सबसे पीछे है. जी हाँ 4 मैच में फ्रेंचाइजी ने अब ताका महज 1 मैच में ही जीत हासिल की है. हालाँकि टीम में बल्लेबाजी के बड़े बड़े धुरंधर पड़े है.

लेकिन टीम प्रदर्शन जस का तस बना हुआ है. मंगलवार के खेले गए RCB के होमग्राउंड पर लखनऊ सुपर जायंट्स  के खिलाफ अपने चौथे मैच में हार का सामना करना पड़ा. हार के बाद टीम के कप्तान फाफ डूप्लेसिस ने जमकर पानी भड़ास निकाली. बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी की भी आलोचना की. आइये जानते है पूरी खबर .

Faf Du Plesis भड़के कहा- ‘हमारी गेंदबाजी उनसे बेकार है’

Faf Du Plesis ने हार के बाद बात करते हुए कहा कि छोड़े गए कैच की कीमत हमें चुकानी पड़ी। वह दो बहुत अच्छे खिलाड़ी, QdK जब 25-30 पर थे और निकी पी 2, 60-65 अतिरिक्त रन पर थे, इस तरह की गलतियाँ आपको आईपीएल में महंगी पड़ सकती हैं। मयंक यादव के बारे में बोलते हुए कहा कि यह नया एक्शन है जिसका आपने पहले सामना नहीं किया है, और यदि उनके पास गति है तो आपको इसकी आदत डालने के लिए समय चाहिए। लेकिन लेंग्थ को नियंत्रित करने और सटीकता रखने की उनकी क्षमता प्रभावशाली है।

गेंदबाजी पर निकाली भड़ास

आगे गेंदबाजी पर बात करते हुए उन्होंने अपनी भड़ास निकाली और कहा,  ‘मुझे नहीं लगता था कि हम अपनी गेंदबाजी में बहुत अच्छे थे, खासकर पावरप्ले में, मैक्सवेल ने इसे वापस लाया और डेथ ओवरों में कुछ सुखद संकेत मिले। आपको दो लोगों की जरूरत होती है जो अच्छी बल्लेबाजी करें और साझेदारी करें जो हम नहीं कर पाए। हमें ड्रेसिंग रूम में मजबूत किरदारों की जरूरत है जो अपना हाथ बढ़ा सकें।’

‘पाटीदार और रावत ने 36 रन की साझेदारी की लेकिन उन्होंने लखनऊ के लिए वह ज्यादा खतरा नहीं बना पाए। इम्पैक्ट प्लेयर महिपाल लोमरोर ने जोरदार प्रदर्शन किया और तेजी से 33 रन बनाए, लेकिन उनके आउट होने से आरसीबी की जीत की छोटी सी उम्मीद खत्म हो गई। आज खेल के तीनों पहलुओं में लखनऊ निश्चित रूप से बेहतर टीम थी और जीत का अंतर यह सब कहता है।’

ALSO READ:रोहित शर्मा होंगे मुंबई इंडियंस के कप्तान, हार्दिक पंड्या से नीता अंबानी छीन सकती हैं कप्तानी