IPL 2024 POINTS TABLE

IPL 2024 Points Table: आईपीएल 2024 (IPL 2024) में कल रात लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच रोमांचक मैच खेला गया. केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंटस की टीम ने विराट कोहली (Virat Kohli) की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी में मात देने में सफल रही.

लखनऊ सुपर जायंटस ने ये मैच 28 रनों से जीतकर प्ले ऑफ में अपनी जगह और मजबूत कर ली है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इस बार भी शर्मनाक प्रदर्शन की वजह से पॉइंट टेबल में नीचे है.

IPL 2024 Points Table में पहले नंबर पर मौजूद है राजस्थान रॉयल्स

आईपीएल 2024 के पॉइंट टेबल (IPL 2024 Points Table) की बात करें तो संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने इसके टॉप पर अपना कब्जा जमा रखा है. राजस्थान रॉयल्स ने अब तक खेले गये अपने 3 मैचों में जीत हासिल कर 6 अंको के साथ पॉइंट टेबल के टॉप पर बनी हुई है. वहीं दूसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाईट राइडर्स मौजूद है.

कोलकाता नाईट राइडर्स ने अब तक 2 मैच खेले हैं और दोनों में उन्हें जीत हासिल हुई है. 2 मैचों में जीत के साथ केकेआर की टीम 4 अंको और 1.047 के नेट रन रेट के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है.

वहीं तीसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स मौजूद है. चेन्नई ने 3 में से 2 मैचों में जीत के साथ पॉइंट टेबल में नंबर 3 पर अपना कब्जा जमाया हुआ है. चेन्नई सुपर किंग्स 4 अंक और 0.976 के नेट रन रेट के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है.

इसके अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात देने वाली लखनऊ सुपर जायंटस पॉइंट टेबल (IPL 2024 Points Table) में चौथे स्थान पर आ गई है. लखनऊ सुपर जायंटस ने भी 3 में से 2 मैचों में जीत के साथ 4 अंक और 0.483 के नेट रन रेट के साथ चौथे नंबर पर मौजूद है.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस की हालत IPL 2024 Points Table में खराब

IPL 2024 POINTS TABLE 3 APRIL

आईपीएल 2024 के सबसे फिसड्डी टीमों की बात करें तो इसमें पहले नंबर पर मुंबई इंडियंस और दूसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम मौजूद हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अब तक खेले अपने 4 मैचों में से 3 में हार के वजह से पॉइंट टेबल में नीचे से दूसरे स्थान पर है.

वहीं हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में बेहद खराब रहा है और टीम ने अब तक एक भी मैच नहीं जीता है, जिसकी वजह से वो पॉइंट टेबल (IPL 2024 Points Table) में सबसे नीचे 10वें स्थान पर है.

ALSO READ: Faf Du Plesis: ‘हमारी गेंदबाजी ही बेकार है..’ लगातार हार के बाद टीम मैनेजमेंट पर भड़के डू प्लेसीस, सिराज की नही मयंक की तारीफ