Placeholder canvas

WTC FINAL हार के बाद रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट शेयर कर टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, जानिए सच

रविवार को भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा। यह भारतीय टीम की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में लगातार दूसरी हार रही। इस हार के साथ भारतीय टीम का 10 साल बाद आईसीसी टूर्नामेंट का सपना भी टूट गया।

इस हार से टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर लोगों का काफी गुस्सा फूटा। इस हार के बाद उनके संन्यास की भी खबरें सामने आयी।

रोहित शर्मा ने लिया टेस्ट क्रिकेट से संन्यास

दरअसल मैच खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर मैच के कप्तान रोहित शर्मा से जुड़ा एक नोट वायरल हुआ। जिसमें रोहित शर्मा ने संन्यास की घोषणा की। इस नोट में उन्होंने टीम के सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद कहा एवं आगे के लिए करियर के लिए सभी से बधाईयाँ भी मांगी।

इस नोट में लिखा था,

“पिछले 7 वर्षों में हार्ड वर्क करते हुए दिन-रात टीम इडिंया के लिए ईमानदारी से काम किया। मैंने हर फैसले को सही साबित करने की कोशिश की। कप्तान के तौर पर अप्स ऐंड डाउन आए, लेकिन हार नहीं मानी। मुझे पता है कि यह सही समय नहीं है, लेकिन यह मेरे दिल है और उसके साथ विश्वासघात नहीं कर सकता। साथ ही इसमें एमएस धोनी और विराट कोहली सहित तमाम लोगों को शुक्रिया भी कहा गया।”

हालांकि जांच पड़ताल में सामने आया कि ये नोट फेंक हैं और रोहित शर्मा का इससे कोई लेनादेना नहीं है, ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं एक बार फिर रोहित शर्मा वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम की कप्तानी करते नजर आयेंगे।

फर्जी अकाउंट से किया गया पोस्ट

रोहित शर्मा के संन्यास से जुड़ा यह नोट सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा के फर्जी आकंउट से किया गया। यह ट्विटर के @ImR0hitt45 अकाउंट से किया गया है, जबकि रोहित शर्मा का ऑफिशल ट्विटर हैंडल @ImRo45 है। यानी यह वायरल पोस्ट झूठी है। रोहित शर्मा के फैंस को इससे निराश नहीं होना चाहिए। वह अभी भी टेस्ट खेलेंगे।

आपको बता दें कि यह पोस्ट ट्विटर पर WTC FINAL हारने के बाद वायरल हुई थी। हालांकि इस पोस्ट को लेकर न ही भारत के किसी वर्तमान या पूर्व खिलाड़ी ने प्रतिक्रिया दी और न ही बीसीसीआई के किसी अधिकारी ने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। जिससे और यह निश्चित हो गया कि यह पोस्ट फेक है।

ALSO READ: WTC FINAL हार के बाद टीम का हुआ ऐलान, रिंकू सिंह और आवेश खान को मिला मौका, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान!