Placeholder canvas

WTC FINAL हार के बाद टीम का हुआ ऐलान, रिंकू सिंह और आवेश खान को मिला मौका, ये खिलाड़ी बना नया कप्तान!

बीते दिनों भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी। इस हार से टीम के फैंस और बीसीसीआई को तगड़ा झटका लगा है, जिसके बाद बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने एक नयी टीम चुनी है, जिसमें अनुभवी खिलाड़ी को हटाकर एक युवा खिलाड़ी को टीम का कप्तान बनाया है।

इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

दरअसल बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने हाल ही में दिलीप ट्रॉफी के लिए सेट्रंल जोन की टीम की घोषणा की है। जहां टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू कर चुके तेज गेंदबाज शिवम मावी को दिलीप ट्रॉफी में सेंट्रल जोन टीम का कप्तान बनाया गया है। यह पहला मौका होगा जब घरेलू क्रिकेट में वह किसी टीम की कप्तानी संभालेंगे।

गौरतलब है कि मावी फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उत्तर प्रदेश से खेलते हैं। वहीं टीम इंडिया के लिए वह 6 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं, इन मैचों में उन्होंने 7 विकेट अपने नाम किए हैं।

इस टीम में इस आईपीएल के सुपरस्टार बल्लेबाज और राइजिंग स्टार रिंकू सिंह को भी चुना गया है। वह घरेलू क्रिकेट यूपी की टीम के लिए खेलते हैं।

उन्होंने इस आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइटराइडर्स की तरफ से 14 मैच खेले। इस दौरान उन्होंने 59.25 की औसत और 149.53 के घातक स्ट्राइक रेट के साथ 474 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक लगाए थे।

आवेश खान को भी मिली जगह

सेट्रंल जोन की टीम में मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान को भी जगह मिली है। उनके अलावा मध्यप्रदेश के संराश जैन और हिमांशु मंत्री को टीम में जगह मिली है। इन खिलाड़ियों ने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से गहरी छाप छोड़ी थी।

दिलीप ट्रॉफी के लिए सेंट्रल जोन टीम

शिवम मावी (कप्तान), विवेक सिंह, हिमांशु मंत्री, कुणाल चंदेला, शुभम शर्मा, अमनदीप खरे, रिंकू सिंह, अक्षय वाडकर, उपेंद्र यादव (उप-कप्तान), ध्रुव जुरेल, सौरभ कुमार, मानव सथर, सारांश जैन, आवेश खान, यश ठाकुर.

ALSO READ: BCCI की नई चाल, एशिया कप से पहले टीम इंडिया में होगा इस घातक खिलाड़ी का डेब्यू, पाक गेंदबाजों का बनेगा काल!