Placeholder canvas

WTC फाइनल हार के बाद रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ इस खिलाड़ी को बनायेंगे बलि का बकरा, दोबारा कभी नहीं मिलेगा टीम इंडिया में मौका

by AMIT RAJPUT
WTC FINAL TEAM INDIA ROHIT SHARMA ANGRY

भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में 209 रनों से हार का सामना करना पड़ा। यह भारत की फाइनल में लगातार दूसरी हार है। इस हार के टीम इंडिया के कई खिलाड़ी दोषी रहे हैं। इनमें टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत भी दोषी रहे, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को खासा निराश किया।

केएस भरत ने किया निराश

गौरतलब है कि फाइनल मुकाबले में बतौर विकेटकीपर केएस भरत को मौका मिला। उन्हें टीम इस समय चोटिल ऋषभ पंत की जगह मौका दे रही है, लेकिन भरत दोनों ही पारियों में बुरी तरह फेल रहे। वें पहली पारी में 15 गेंद पर 5 रन बनाकर स्कॉट बोलैंड की गेंद पर बोल्ड हुए।

वहीं दूसरी पारी में 41 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए। वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में तिहरा शतक ठोक चुके हैं, लेकिन टेस्ट में वे अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं।

आपको बता दें कि केएस भरत अब तक 5 टेस्ट खेल चुके हैं, लेकिन अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। उन्हें 8 पारियों में 18 की औसत से 120 रन बनाए हैं। वे 4 पारियों में दहाई के आंकड़े तक को नहीं छू सके। इस कारण उन पर सवाल उठ रहे हैं। टेस्ट में उन्होंने अब तक 8, 6, 23*, 17, 3, 44, 5 और 23 रन बनाए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ हो सकते हैं बाहर

अब जिस तरह से के एस भरत इस समय फॉर्म में चल रहे हैं उसको देखते हुए चयनकर्ता उन्हें अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर कर सकते हैं। उनकी जगह टीम में ईशान किशन को मौका मिल सकता है। जिन्होंने हाल ही में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था।

ईशान किशन के अलावा अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को भी एक बार फिर बुलाया जा सकता है। 38 साल के ऋद्धिमान साहा टीम इंडिया की ओर से 40 टेस्ट खेल चुके हैं। 3 शतक और 6 अर्धशतक के सहारे 1353 रन बना चुके हैं।

वे विकेटकीपर के पीछे बड़े कमाल कर चुके हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में दोहरा शतक भी ठोका है। 14 शतक और 40 अर्धशतक के दम पर 6700 से अधिक रन बनाए हैं।

ALSO READ: WTC FINAL हार के बाद रोहित शर्मा ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट शेयर कर टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, जानिए सच

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00