ANDREW RUSSEL POST MATCH KKR

आज आईपीएल में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने थी. इस मैच में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर ने स्कोरबोर्ड पर 200 रन का स्कोर लगाया था.

इसके जवाब में आरसीबी सिर्फ 179 रन बना सकी और मैच 21 रन से हार गई. जीत के बाद केकेआर के दिग्गज आलराउंडर रसल ने क्या कहा, पढ़िए.

इस जीत की बहुत जरूरत थी- आन्द्रे रसल

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए आन्द्रे रसल ने कहा कि,

‘हमें वास्तव में इस जीत की जरूरत थी. पिछले कुछ मैचों मैंने बहुत साधारण प्रदर्शन किया है. आज रात पहले बल्लेबाजी करते हुए, हम जानते हैं कि एक बार जब हम बोर्ड पर एक अच्छा स्कोर प्राप्त कर लेते हैं – बोर्ड पर रन बनाना दबाव होता है. हमारा लक्ष्य उनके पावरप्ले को 55 के नीचे रखना था.’

RCB की हार पर आंद्रे रसल ने कहा कि

‘हम इसे बीच में वापस खींचने में सफल रहे. पहले बल्लेबाजी करना या बाद में बल्लेबाजी करना आपके द्वारा बनाए जा रहे रनों की संख्या और ओस कारक पर निर्भर करता है. एक बार जब मुझे गेंद मिल जाती है तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करता हूं. बल्ले से मैच में संघर्ष कर रहे हैं. अभी भी आश्वस्त हैं, अभी भी जानते हैं कि क्या करना है. वास्तव में अच्छा यॉर्कर मिला, इसका श्रेय सिराज को जाता है. रिकवरी मेरे लिए महत्वपूर्ण है. मैं जितना बड़ा होता जाता हूं, उतना ही अधिक अनुभवी होता जाता हूं, उतना ही अधिक मैं अपने शरीर की देखभाल करता हूं.’

विराट कोहली के अर्द्धशतक के बावजूद हारा आरसीबी

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकता नाइट राइडर्स की टीम ने स्कोरबोर्ड पर 200 रन का टोटल लगाया. 201 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने की शुरुआत तेज तो हुई, लेकिन जल्द ही फाॅफ डु प्लेसिस आउट होकर पवेलियन लौट गए.

दूसरी ओर कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर कप्तानी पारी खेली और अर्धशतक जड़ा. कोहली ने 37 गेंदो में 7 चौके की मदद से 54 रन बनाए.

विराट कोहली का साथ महिपाल लोमरोर ने दिया. लोमरोर ने 18 गेंदो में 1 चौके और 3 छक्के की मदद से 34 रनों की पारी खेली. इसके अलावा आरसीबी के बाकि बल्लेबाज हमेशा की तरफ फिसड्डी साबित हुए और केकेआर ने यह मैच 21 रन से जीत लिया.

ALSO READ: “हम हारने लायक ही हैं” KKR से मिली हार के बाद विराट कोहली ने खोया आपा, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार

Published on April 27, 2023 10:19 am