ENGLAND TEST TEAM
इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज सीरीज का दूसरा मुकाबला क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर कल यानी कि 28 जून से खेला जाना है। इस मैच के लिए मेजबान ने जहां अपने पहले प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है, तो वहीं इस प्लेइंग इलेवन में छोटे होने के चलते मोईन अली की छुट्टी हो गई है।

वहीं टीम में अपनी उंगली की चोट से गंभीर रूप से परेशान चल रहे मोईन अली को लॉर्ड्स टेस्ट में आराम देने का फैसला किया गया है। उनकी जगह टीम में इंग्लैंड के कौन नए खिलाड़ी को मौका मिला है।

प्लेइंग इलेवन से कटा मोईन अली का पत्ता

बता दें कि लॉर्ड्स टेस्ट से पहले मोईन अली का खेलना संदिग्ध माना जा रहा था तो वही यह खिलाड़ी पहले टेस्ट के दौरान हुई में चोट लगा बैठे थे। कहा जा रहा था कि उन्हें करीब 1 हफ्ते के लिए आराम करना होगा। इसीलिए टीम ने एक नए खिलाड़ी की एंट्री की गई है।

मोईन की जगह टीम में कवर के तौर पर रेहान अहमद को शामिल किया गया है। लेकिन लॉडर्स पर तेज गेंदबाज प्रभावी होते हैं। यही सोचकर प्लेइंग इलेवन में जोश तंग को शामिल किया गया है।

चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी इंग्लैंड टीम

बता दें कि लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड चार प्रमुख तेज गेंदबाजों के साथ उतरेगी। जो उसके अलावा स्टुअर्ट ब्रॉड जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन पेस ब्रिगेड का हिस्सा होंगे। इसके अलावा बेन स्टोक्स भी तेज गेंदबाजी का विकल्प है।

टीम में एकमात्र स्पिनर जरूर शामिल है। जो टीम के पार्ट टाइम गेंदबाज हैं इंग्लैंड के पास जोश टंग के अलावा क्रिस वोक्स और मार्क वुड का भी विकल्प के तौर पर मौजूद हैं।

लॉर्ड्स के लिए इंग्लैंड टीम की प्लेइंग इलेवन

बेन डकेट, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली रॉबिन्सन, जोश टंग, जेम्स एंडरसन

ALSO READ : BCCI ने इशारे से कर दिया साफ, कौन होगा टीम इंडिया का अगला टेस्ट कप्तान?, रोहित शर्मा इतने दिन और करेंगे कप्तानी

Published on June 27, 2023 5:39 pm