Placeholder canvas

‘उसके लिए जीतें वनडे विश्व कप 2023…’ वीरेंद्र सहवाग ने की भारतीय खिलाड़ियों से भावुक अपील!

मंगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया। 5 अक्टबूर को इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। वहीं 19 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा। अक्टूबर में शुरु होने जा रहे इस मेगा टूर्नामेंट की मेजबानी टीम इंडिया करेगी।

उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम 10 साल से पड़े आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी। इस बीच पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय खिलाड़ियों से एक खास अपील की है।

वीरेंद्र सहवाग ने की खास अपील

बता दें कि आईसीसी ने वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है। हर किसी की जुबान पर एक ही सवाल है क्या भारत इस बार विश्व विजेता बनने में कामयाब होगा? इस बीच टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय खिलाड़ियों से एक खास अपील की है।

उन्होंने कहा कि इस बार खिलाड़ियों को विराट कोहली के लिए खिताब जीतना चाहिए। वह एक महान खिलाड़ी हैं और महान इंसान हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि,

“हमने 2011 वर्ल्ड कप सचिन तेंदुलकर के लिए खेला। अब सभी खिलाड़ी विराट कोहली के लिए वर्ल्ड कप 2023 जीतें। वह महान खिलाड़ी और महान इंसान हैं। वह दूसरे खिलाड़ियों की मदद करते हैं। वह महान हैं।“

मालूम हो कि टीम इंडिया साल 2011 में वनडे विश्व का खिताब जीता था। उस वक्त विराट कोहली भी उस टीम का हिस्सा थे। इसके बाद भारत ने 2013 में चैंपियंस ट्राफी जीती थी। इसके बाद से टीम इंडिया ने आईसीसी का कोई भी खिताब नहीं जीता है।

पूर्व क्रिकेटर ने याद किया भारत बनाम पाकिस्तान मैच से जुड़ा एक किस्सा

गौरतलब है कि साल 2011 में विश्व कप के दौरान टीम इंडिया ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। इस मैच से जुड़ा एक किस्सा सहवाग ने सुनाया। उन्होंने बताया कि सचिन ने पूरी टीम को ड्रेसिंग रुम में एक खास संदेश दिया था। उन्होंने कहा था कि हमें इस मुकाबले में अपना अच्छा प्रदर्शन करना है और दिल से खेलना है।

वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा कि,

”मुझे वो स्पीच याद है और उसके बाद जब हम खेलने गए तो पाकिस्तान को हरा दिया। मुझे लगता है कि वे दबाव में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते, जैसा हम करते हैं। 90 के दशक में वे दबाव में अच्छा खेलते थे मगर साल 2000 के बाद चीजें बदल गईं।”

ALSO READ: लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान, ये स्टार ऑलराउंडर हुआ बाहर