ENG vs SA: आखिरी वनडे में बारिश ने मारी एंट्री रद्द हुआ 'करो या मरो' मुकाबला, जानिये किसके हाथ लगी ट्रॉफी
ENG vs SA: आखिरी वनडे में बारिश ने मारी एंट्री रद्द हुआ 'करो या मरो' मुकाबला, जानिये किसके हाथ लगी ट्रॉफी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका क्रिकेट (ENG vs SA) टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज खेली जा रही थी। जिसका एक मैच इंग्लिश टीम और एक मैच प्रोटियाज टीम ने जीतकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की। सीरीज का निर्णायक मैच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा था। लेकिन बारिश के कारण ये मैच पूरा नहीं हो सका जिसके बाद दोनों टीम को सीरीज की निर्णायक मैच को बराबर शेयर करना पड़ा।

बारिश के कारण रद्द हुआ इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका निर्णायक मैच

SA vs ENG

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम (ENG vs SA) के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज खेली जा रही थी। जिसका पहला मैच दक्षिण अफ्रीका (ENG vs SA) ने 62 रन के बड़े अंतर से विरोधी टीम ने जीता था। तो वहीं इंग्लैंड ने दूसरे मैच में वापसी करते हुए प्रोटियाज़ को 118 रन से हरा दिया था। लेकिन तीसरा कर निर्णायक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। जिसके बाद दोनों टीम को ये सीरीज शेयर करनी पड़ी।

सिर्फ हुआ 27.4 ओवर का खेल

SA vs ENG
SA vs ENG

बारिश के कारण मैच में हुई रुकावट से पहले 27.4 ओवर्स का खेला हो चुका था। लेकिन बीच मैच में बारिश शुरू होने के बाद मैच कुछ देर के लिए स्थगित किया जा रहा था। लेकिन लगातार तेज बारिश के कारण मैच को रद्द करना पड़ा। जिसके बाद दोनो टीम में सीरीज (ENG vs SA) की ट्राफी को साझा किया। मैच में बारिश की संभावना काफी थी। जिसके बाद शुरुआत में हुई बारिश के कारण मैच को 50 से 45 ओवर का कर दिया गया था। मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया। पहली पारी में 45 ओवर्स के मात्र 27.4 ओवर्स ही हो सके थे। लेकिन बारिश में एक बार फिर मैच में व्यवधान डाला और इस बार मैच रद्द हो गया।

क्विंटन डिकॉक थे अपने शतक के करीब

Jos-Buttler

बारिश के कारण न सिर्फ मैच रद्द हुआ बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक जोकि शतक बना सकते थे। उन्हें नाबाद 92 रन पर ही संतोष करना पड़ा। क्विंटन डिकॉक मैच में (ENG vs SA) अच्छी लय में नजर आ रहे थे। उन्होंने 76 गेंद पर 121 के स्ट्राइक रेट से 92 रन की पारी खेली। जिसमें 13 चौके भी शामिल थे। जिसके बाद साउथ अफ्रीका टीम 27.4 ओवर्स में दो विकेट के नुकसान पर 159 पर ही रह गई।

Also Read : WI vs IND: कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन को नजरअंदाज कर अक्षर पटेल ने इन्हें दिया मैच जीताऊ पारी का श्रेय