कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन को नजरअंदाज कर अक्षर पटेल ने इन्हें दिया मैच जीताऊ पारी का श्रेय
कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन को नजरअंदाज कर अक्षर पटेल ने इन्हें दिया मैच जीताऊ पारी का श्रेय

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच खेले गये दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम (INDIAN CRICKET TEAM) के आलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल (AXAR PATEL) को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया. अक्षर पटेल (AXAR PATEL) ने पहले गेंद से भारत (TEAM INDIA) को सफलता दिलाई और फिर बल्ले से उन्होंने शानदार प्रदर्शन का परिचय दिया. अक्षर पटेल (AXAR PATEL) ने 35 गेंदों में 64 रनों की शानदार पारी खेल भारत (TEAM INDIA) को 2 गेंद रहते ही मैच जीता दिया. भारत ने ये सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है और अब अंतिम मैच भारत के लिए बस औपचारिकता बस रह गया है.

अक्षर पटेल ने इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय

AXAR PATEL

अक्षर पटेल ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड लेने के लिए आमंत्रित किया गया. अक्षर पटेल इस दौरान अपने साथ कप्तान शिखर धवन को भी बतौर ट्रांसलेटर लेकर आए. अक्षर पटेल ने इस दौरान अपने शानदार प्रदर्शन पर बात करते हुए कहे कि

“मेरे लिए यह बहुत खास और महत्वपूर्ण है. जब मैं बल्लेबाज़ी के लिए आया तो प्रति ओवर 10 से 11 रन बनाने थे. मैंने सोचा कि यह किया जा सकता है, क्योंकि हमने आईपीएल में भी ऐसा ही किया है. मुझे इसका अनुभव है.”

अक्षर पटेल ने अपने पहले अर्द्धशतक पर बात करते हुए कहा कि

“हमें बस शांत रहने और रन गति पर नियंत्रण बनाए रखने की जरूरत थी. मैं करीब 5 साल बाद वनडे खेल रहा था और मेरा पहला अर्धशतक भी नहीं आया था. मैं अपनी टीम के लिए इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखना चाहता हूं. सीरीज़ जीतना भी बहुत सुखद है.”

ALSO READ: IND vs WI: ‘ए बापू …थारी बैटिंग कमाल छ..’ रोमांचक मैच में छक्का मार अक्षर पटेल ने दिलाया जीत, फैंस ने लगाया मीम्स का भंडार

भारत ने 2-0 से जीता सीरीज

india win west indies
india win west indies

भारतीय क्रिकेट टीम ने 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 3 रनों से जीता था, तो वहीं श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन के बाद अक्षर पटेल की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने दूसरा वनडे भी 2 विकेट से अपने नाम कर लिया. दूसरे वनडे में मिली इस जीत के बाद भारत ने 3 मैचों की इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है.

भारतीय टीम के लिए अब अंतिम मैच सिर्फ औपचारिकता मात्र रह गया है. इस मैच में भारत अपने बाकि बचे खिलाड़ियों को मौका देकर बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहेगी. वहीं इसके साथ ही भारत की ये कोशिस रहेगी कि वो तीसरा मैच जीतकर वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करना चाहेगी.

ALSO READ: WI vs IND: भारत की जीत के बाद भी इस खिलाड़ी ने अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, तीसरे वनडे में शिखर धवन भूलकर भी नहीं देंगे मौका