सप्ताह के इन दिनों में भूलकर भी न काटे नाखून, वरना जीवन भर रहेंगे परेशान, दरिद्रता नहीं छोड़ेगी पीछा

अक्सर घर में सुनने को मिलता है कि हमें सप्ताह के इस दिन बाल नहीं धोने चाहिए। इन दिनों में नाखून नहीं काटने चाहिए। इस दिन को शेविंग नहीं करनी चाहिए। बाल कटवाना अशुभ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार हफ्ते में हर दिन अलग-अलग ग्रहों से सीधा संबंध होता है।

ऐसे में ज्योतिष की मानें तो अगर आप मंगलवार गुरुवार शनिवार को अपने नाखून काटते हैं तो ग्रह दोष होता है। इसी वजह से सप्ताह के अंतिम दिनों में नाखून नहीं काटने चाहिए।

भूलकर भी मंगलवार को ना काटें नाखून

जानकारों के मुताबिक मंगलवार का दिन मंगल ग्रह का होता है और मंगल का संबंध रक्त यानी कि खून से होता है। मंगलवार को नाखून काटने से ब्लड से संबंधित बीमारियां होती हैं। इसी वजह से मंगलवार को नाखून नहीं काटना चाहिए। मंगलवार को सिर्फ नाखून ही नहीं बल्कि बाल और दाढ़ी काटने से भी परहेज करना चाहिए।

पैसों की होती है हानि

गुरुवार को नाखून इसलिए नहीं काटा जाता है, क्योंकि गुरुवार को बृहस्पति की आराधना का दिन होता है। उस दिन मांसाहार से भी बचनी चाहिए।

बृहस्पति बुद्धि ज्ञान और शिक्षा के दाता होते हैं। इसलिए भूलकर भी गुरुवार को नाखून नहीं काटना चाहिए और बालों की कटिंग और शेविंग करने से भी बचना चाहिए।

ALSO READ:महेश बाबू के भाई नरेश बाबू ने की चौथी शादी, तीसरी पत्नी ने चप्पलों से किया स्वागत, वीडियो हुआ वायरल

संकटों का दौर होता है शुरू

शनिवार को शनि देव की पूजा की जाती है। वहीं ज्योतिष की माने तो शनि का संबंध मनुष्य की हड्डियों स्नायु से होता है। शनिवार को नाखून और बाल दाढ़ी काटते वक्त शनि का प्रकोप पड़ता है, इसलिए भूलकर भी शनिवार को बाल नहीं धोना चाहिए और ना ही नाखून काटना चाहिए और ना ही बाल कटवाना चाहिए।

शनि देव का प्रकोप जिस भी शख्स पर चढ़ता है वह हमेशा परेशान रहता है। उसे बहुत तरह के कष्टों का सामना करना पड़ता है। शनि देव का भयंकर प्रकोप देखने को मिलता है।

ALSO READ: LPG Price Update: 1 दिसम्बर से बदले एलपीजी के दाम, जानिए कितने हुए कम और कितनी बढ़ी कीमत