Placeholder canvas

T20 World Cup 2024 के लिए फाइनल हुआ विकेटकीपर बल्लेबाज, कप्तान रोहित शर्मा ने की है इस खिलाड़ी की मांग

भारतीय टीम (Team India) को आईपीएल 2024 (IPL 2024) के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में हिस्सा लेना है, लेकिन इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने अब तक विश्व कप के लिए भारतीय टीम (Team India) की घोषणा नहीं की है. बीसीसीआई ने आईपीएल को ध्यान में रखकर इस बार आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए टीम का चुनाव करने का फैसला किया है.

T20 World Cup 2024 के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर संशय बरकरार

आईपीएल 2024 में भारतीय टीम के पास 5 विकेटकीपर बल्लेबाज का विकल्प है, जिसमे संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, ऋषभ पंत और ईशान किशन का नाम शामिल है. हर मैच के साथ ये विकेटकीपर बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और बीसीसीआई की चिंता बढ़ा रहे हैं.

बीसीसीआई के लिए ये अच्छी बात है कि उसके विकेटकीपर बल्लेबाज आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) से पहले शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.

आईपीएल के पहले ही मैच से संजू सैमसन का बल्ला चल रहा है, वहीं दिनेश कार्तिक भी अपने बल्ले का जौहर दिखा रहे हैं. ईशान किशन ने भी पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफी तूफानी बल्लेबाजी से सभी को अपना दीवाना बना दिया था, वहीं ऋषभ पंत जब से वापस आए हैं उन्होंने लगातार रन बनाए हैं.

दिनेश कार्तिक हैं सबसे बड़े दावेदार

दिनेश कार्तिक भारत के सबसे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. दिनेश कार्तिक ने भारत को रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप का चैम्पियन बनाया था. ऐसे में दिनेश कार्तिक को एक बार फिर भारतीय टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल करने की मांग उठ रही है. मुंबई और आरसीबी के मैच में रोहित शर्मा को दिनेश कार्तिक से ये कहते सुना गया था “शाबाश डीके अभी विश्व कप भी खेलना है.”

इस मैच के दौरान दिनेश कार्तिक जैसे ही बल्लेबाजी के लिए मैदान पर पहुंचे, रोहित शर्मा ने ये बोलकर कार्तिक की फिरकी ले ली. कार्तिक ने इस मैच में सिर्फ 22 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली थी.

ऐसे में माना जाने लगा था कि कार्तिक ही विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया में विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) खेलने के लिए शामिल हो सकते हैं, लेकिन अब कार्तिक के साथ-साथ संजू सैमसन ही नहीं, बल्कि और भी तमाम विकेटकीपर्स का भारतीय टीम से पत्ता कटता दिख रहा है, क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं.

ALSO READ: “वो दोनों बहुत गंदे हैं…” इन 2 खिलाड़ियों के साथ रूम शेयर नही करना चाहते हैं Rohit Sharma