DINESH KARTHIK की वजह से बर्बाद हो रहा है इन 3 भारतीय विकेटकीपरों का करियर, एक तो है आईपीएल टीम का कप्तान
DINESH KARTHIK की वजह से बर्बाद हो रहा है इन 3 भारतीय विकेटकीपरों का करियर, एक तो है आईपीएल टीम का कप्तान

क्रिकेट (CRICKET) में कई बार ऐसा होता है कि किसी के आ जाने किसी जगह घिर जाती है. सीनियर खिलाड़ी के चलते जूनियर्स को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिल पाता है. भारतीय टीम के बल्लेबाज और विकेट कीपर दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) को अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया (TEAM INDIA) में वापस लाया गया है. दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) बीते करीब 3 सालों से अपनी ख़राब फॉर्म को लेकर टीम से बाहर चल रहे थे.

इस बार आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) जिस अंदाज़ में दिखे हैं, उसे देखकर सिलेक्टर्स (SELECTORS) भी उन्हें टीम में सिलेक्ट करने के लिए मजबूर हो गए. आईपीएल 2022 में आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलते हुए दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) ने फिनिशर की भूमिका निभाई है. हम आपको ऐसे खिलाड़ियों या विकेटकीपरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) की वजह से इंडियन टीम (INDIAN CRICKET TEAM) में नहीं बना पाए जगह.

1. संजू सैमसन

sanju samson

आईपीएल के 15वें सीजन (IPL 2022) में राजस्थान रॉयल्स (RAJSTHAN ROYALS) के कप्तान (CAPTAIN) रहे संजू सैमसन (SANJU SAMSUN) को अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम इंडिया (TEAM INDIA) में नहीं चुना गया. इस बार संजू सैमसन (SANJU SAMSON) की टीम आईपीएल फाइनल( IPL 2022 FINAL) तक पहुंची.

उन्होंने पूरे आईपीएल में 458 रन बनाए थे. पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में संजू इंडियन टीम का हिस्सा थे. संजू सैमसन ने भारत के लिए अब तक कुल 13 टी20 मैचों में 174 रन बनाए हैं. हालांकि दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) की वजह से टीम इंडिया में उन्हें बैकअप के रूप में भी जगह नहीं मिल पा रही है.

2. अनुज रावत

Anuj Rawat

उत्तराखंड से आने वाला यह 22 वर्षीय खिलाड़ी साल 2022 के आईपीएल में आरसीबी की तरफ से बतौर ओपनर खेलता दिखा था. अनुज बल्लेबाज़ के साथ-साथ एक विकेटकीपर भी हैं. अनुज ने आईपीएल 2022 में 8 मैचों में 129 रन बनाएं हैं. हालांकि दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) की वजह से टीम इंडिया में उन्हें बैकअप के रूप में भी जगह नहीं मिल पा रही है.

ALSO READ: मात्र 20 लाख में खरीदे गए इन 3 खिलाड़ियों ने IPL 2022 में मचाया कोहराम, लाखों में दिखाया करोड़ो का प्रदर्शन

3. जितेश शर्मा

JITESH SHARMA

आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते हुए दिखे जितेश शर्मा ने इस साल अपनी बल्लेबाज़ी और कीपिंग से सभी को खूब प्रभावित किया है. जितेश ने आईपीएल 2022 के 12 मैचों में 234 रन बनाएं हैं. उनका स्ट्राइक रेट 163 का रहा है. उम्मीद की जा रही थी कि अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में उन्हें इंडिया टीम में जगह मिलेगी, लेकिन ऐसा हो न सका. हालांकि दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) की वजह से टीम इंडिया में उन्हें बैकअप के रूप में भी जगह नहीं मिल पा रही है.

ALSO READ: इस घातक स्पिनर का टीम इंडिया से हमेशा के लिए कटा पत्ता, चयनकर्ता अब गलती से भी नहीं देंगे टीम में मौका