Placeholder canvas

किस्मत हो तो दिनेश कार्तिक जैसी, WTC फाइनल से पहले इंग्लैंड से आया बुलावा, इस महत्वपूर्ण भूमिका में आयेंगे नजर

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम और पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच 7 जून से 11 जून तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। हालाकिं इस बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने दूसरी बार अपनी जगह बनाई है तो वहीं कंगारू की टीम पहली बार इस मुकाम तक पहुंची है, लेकिन इन सबके बीच इस बड़े टूर्नामेंट के लिए दिनेश कार्तिक का लंदन जाना फैंस के लिए किसी बड़े सदमे से कम नहीं है। क्या है पूरी जानकारी आइए बताते हैं।

ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा बनेंगे दिनेश कार्तिक

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलने वाले दिनेश कार्तिक का इस सीजन में काफी खराब प्रदर्शन था। लेकिन इसके बावजूद भी इस खिलाड़ी को इस बड़े टूर्नामेंट का टिकट मिल गया है। हालांकि बता दें कि दिनेश यहां पर बतौर खिलाड़ी नहीं बल्कि इंग्लिश कमेंटेटर के रूप में इस बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा बने हैं।

इंग्लिश कमेंट्री पैनल कहां है हिस्सा

जानकारी के लिए बता रहे हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए इंग्लिश कमेंट्री पैनल में 9 लोगों को शामिल किया गया है। जिसमें 8 खिलाड़ी हैं और एक क्रिकेट एक्सपोर्ट्स मौजूद है।

हालांकि इस पैनल में चार भारतीय दिग्गजों को जगह मिली है। जिसमें रवि शास्त्री, हर्षा भोगले, दिनेश कार्तिक और सुनील गावस्कर का नाम मौजूद है।

एशेज में भी कमेंट्री करेंगे दिनेश कार्तिक

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली एशेज सीरीज में भी कमेंट्री पैनल का हिस्सा है। खिलाड़ी ने इस बात की जानकारी आईपीएल के शुरू होने से कुछ दिन पहले ही अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर की थी।

ALSO READ: वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, 6 खिलाड़ियों को मिल सकता है डेब्यू का मौका