TEAM INDIA 15 MENS SQUAD AGAINST WESTINDIES

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का मुकाबला और अफगानिस्तान के साथ भिड़ंत के बाद टीम को अपने अगले लक्ष्य यानी कि वेस्टइंडीज के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज के अलावा दो टेस्ट मैच पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसकी शुरुआत 12 जुलाई से होनी है बीसीसीआई की तरफ से अभी तक इस बात की कोई भी ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

भारतीय टीम का शेड्यूल व्यस्त होने की वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ माना जा रहा है कि टीम में कई सारे युवा खिलाड़ियों का डेब्यू हो सकता है।

टेस्ट सीरीज में इन युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

मोहित शर्मा और रिंकू सिंह

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज की करें तो जहां एक तरफ टीम के सीनियर और अनुभवी खिलाड़ी एक के बाद एक बड़े-बड़े जूनियर टूर्नामेंट खेलने में वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन लेने वाले मोहित शर्मा को मौका दे सकते हैं। उनके प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है।

बात अगर रिंकू सिंह की करें तो केकेआर की तरफ से बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेलने वाले खिलाड़ी ने टीम को कई बार मुकाबला जिताने में अहम योगदान दिया है।

यशस्वी जयसवाल और मुकेश कुमार

वेस्टइंडीज के खिलाफ यशस्वी जयसवाल का नाम भी जोर पकड़ रहा है आईपीएल में राजस्थान की टीम के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने वाले खिलाड़ी ने अपने खेल से न सिर्फ सबको प्रभावित किया था। बल्कि खिलाड़ी ने 12 मैचों में 575 रन भी बनाए थे जिसमें उनके नाम पर एक शतक भी शामिल है। वही बात अगर मुकेश कुमार की करें आईपीएल के सीजन में खिलाड़ी ने 10 मुकाबले खेलते हुए 326 रन बनाए हैं।

तिलक वर्मा और रवि बिश्नोई

वेस्टइंडीज के खिलाफ आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले तिलक वर्मा ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया है। आईपीएल मैच खिलाड़ी ने 10 मुकाबले खेलते हुए 153.84 के स्ट्राइक रेट से 700 रन बनाए हैं। जिसको देखते हुए यह कहा जा रहा है कि ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में मौका मिल सकता है।

रवि बिश्नोई की आईपीएल के सीजन में खिलाड़ी ने 14 मुकाबले खेलते हुए 18.93 की बाइक रेट और 24.47 की एवरेज के साथ 16 विकेट लेने का काम किया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय संभावित टीम

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, उमेश यादव, मो. शमी, मोहित शर्मा, मुकेश कुमार

ALSO READ: अगर ड्रॉ या टाई हुआ WTC FINAL, तो भारत और ऑस्ट्रेलिया में कौन बनेगा विनर? जानिए क्या कहते हैं नियम

Published on June 3, 2023 1:09 pm