Placeholder canvas

WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग XI का ऐलान! हरभजन सिंह ने कोहली-गिल को नकार इस खिलाड़ी को बताया गेम चेंजर

दो साल बाद एक बार फिर से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी WTC का फाइनल खेला जाने वाल है. इससे पहले WTC का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था जिसमे न्यूजीलैंड चैंपियन बनी थी. इस बार भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया है. मुकाबला एक बार फिर इंग्लैंड में 7 जून से खेला जाने वाला है.

क्रिकेट एक्सपर्ट्स इस फाइनल के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुन रहे हैं. इस बीच दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने भी अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है जिसमें उन्होंने इस खिलाड़ी को गेंम चेंजर बताया है.

किन बल्लेबाजों को चुना है भज्जी ने

सलामी बल्लेबाज के रूप में हरभजन सिंह ने कप्तान रोहित शर्मा और पंजाब के युवा तुर्क शुभमन गिल को मौका दिया है. भज्जी ने तीन नम्बर पर हर दिल अजीज चेतेश्वर पुजारा और चौथे नम्बर पर सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली को चुना है. इसके बाद उन्होंने आईपीएल के हीरो अजिंक्य रहाणे को मौका दिया है. विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में इस वक़्त बहुत डिबेट चल रही है कि केएस भरत और ईशान किशन के बीच किसे खिलाया जाएगा. इन दोनों में हरभजन ने ईशान किशन को चुना है.

इस खिलाड़ी को हरभजन ने बताया गेंम चेंजर

स्पिन आलराउंडर के रूप में हरभजन सिंह ने रवींद्र जडेजा को चुना है. रवींद्र जडेजा को चुनते हुए हरभजन सिंह ने उन्हें गेंम चेंजर भी बताया. जडेजा को लेकर उन्होंने कहा कि उनकी जिनती तारीफ की जाए कम है. हरभजन सिंह ने शार्दुल ठाकुर और रवि अश्विन के बीच किसी एक गेंदबाज को चुना है. वही तेज गेंदबाज के रूप में मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शामी और उमेश यादव के तिकड़ी को चुना है.

हरभजन द्वारा चुनी गई भारतीय प्लेइंग-11

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमेश यादव.

ALSO READ:अश्विन और उमेश की होगी छुट्टी, WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात देने के लिए कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11