Placeholder canvas

अंबाती रायडू के संन्यास लेते ही 2432 रन बनाने वाले इस विस्फोटक खिलाड़ी से मिले MS DHONI, कहा बड़ी जिम्मेदारी के लिए तैयार हो जाओ

आईपीएल का 16 वां सीजन समाप्त हो गया है. चेन्नई सुपर किंग्स गुजरात टाइटंस को फाइनल में 15 रन से हराकर पांचवी बार आईपीएल चैंपियन बन गई है. यह सीजन सीएसके के लिए जश्न और भावुकतापूर्ण रहा. एक तरफ सीएसके चैंपियन बनी तो दूसरी तरफ टीम के स्टार बल्लेबाज अंबाती रायडू ने संन्यास ले लिया. अब बड़ा सवाल यह है कि अगले सीजन अंबाती रायडू का जगह कौन लेगा.

धोनी ने कहा बड़ी जिम्मेदारी के लिए तैयार हो जाओ

अंबाती रायडू चेन्नई सुपर किंग्स के मिडिल ऑर्डर की जान थे. उन्होंने कई मैचों में अकेले दम पर चेन्नई को चैंपियन बनाया है. ऐसे में जो भी खिलाड़ी इनका जगह लेगा उसमें रायडू जैसी काबिलियत होनी चाहिए.

चेन्नई के स्क्वॉड में एक खिलाड़ी पहले से मौजूद है, जो अंबाती रायडू की जगह लेने के लिए बेताब है. नाम है सुभ्रांशु सेनापति. सुभ्रांशु के पास वह तकनीक और जज्बा है जो उनको टीम में जगह दिलवाया सकता है. सुभ्रांशु ने घरेलू क्रिकेट में शानदार किया है.

सेनापति ने खुद बताया कि एक बार नेट सेशन के दौरान माही भाई ने कहा था कि

“आपसी मैच में एक बार मैंने ऋतुराज गायकवाड़ के साथ पारी की शुरुआत की, उस मैच में मैंने शायद 50 या 45 रन बनाए थे. उस दौरान मैंने माही भाई को कहते सुना था कि सेनापति इस बार काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है.”

कैसा रहा है सुभ्रांशु सेनापति का करियर

सुभ्रांशु सेनापति का पूरा नाम सुभ्रांशु प्रदीप सेनापति है. उनकी 26 साल है और वह दायें हाथ के टाॅप ऑर्डर बल्लेबाज हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सुभ्रांशु ने 44 मैच खेला है, जिसमें उनके बल्ले से 36.84 की औसत से 2432 रन निकले हैं. वहीं अगर बात करें लिस्ट-ए की तो उन्होंने 38 मैचों में 37 की औसत से 1131 रन बनाए हैं.

इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 7 अर्धशतक निकले हैं. टी-20 क्रिकेट में उन्होंने 32 मैच में 119 की स्ट्राइक रेट से 817 रन बनाए हैं. हालांकि उनकी टी-20 की स्ट्राइक रेट साधारण रही है, लेकिन वह विस्फोटक अंदाज में भी खेल सकते हैं.

चेन्नई की टीम बनी सबसे सफल टीम

इस साल चैंपियन बन के सीएसके सबसे सफल टीम की सूची में सबसे टाॅप पर पहुंच गई है. जहां मुंबई इंडियंस ने 16 सीजन में 5 बार खिताब जीता है वही चेन्नई सुपर किंग्स ने 14 सीजन में ही 5 बार खिताब जीता है.

ALSO READ: फास्टर से स्पिनर बना यह गेंदबाज, विश्वकप में टीम इंडिया का बना था हथियार, अचानक BCCI ने करियर पर लगाया फुलस्टॉप, IPL बना आखिरी सहारा