Placeholder canvas

Sachin Tendulkar ने चुनी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग 11, विराट, रोहित और धोनी को नजरअंदाज कर इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह, जानिए कौन है कप्तान

मास्टर ब्लास्टर के नाम से मशहूर और भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket Team) के महान बल्लेबाज रहे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) आज क्रिकेट जगत में भगवान माने जाते हैं। कुछ समय पहले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने वर्ल्ड क्रिकेट के एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को चुनकर अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन के बारे में सबको सूचित किया था।

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपनी प्लेइंग इलेवन में महान खिलाड़ियों को चुना है और अपनी इस ऑल टाइम ग्रेट क्रिकेटरों की प्लेइंग इलेवन में उन्होंने ने 4 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है। 

विराट कोहली और एमएस धोनी को नहीं दी जगह 

Sachin Tendulkar ने अपनी ऑल टाइम बेस्ट प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को नहीं चुना जो सबसे हैरान करने वाली बात रही। Sachin Tendulkar ने जिन भारतीय खिलाड़ियों को अपनी प्लेइंग इलेवन में चुना है, उनमें वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, सौरव गांगुली, हरभजन सिंह के नाम शामिल हैं। 

सचिन ने अपनी बेस्ट इलेवन में ओपनर के तौर पर भारत के वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर को जगह दी है। तीसरे स्थान पर उन्होंने वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा को जगह दी है। सचिन ने वेस्ट इंडीज से ही विवियन रिचर्ड्स को अपनी टीम में चौथे नंबर पर जगह दी है।

सौरव गांगुली छठे नंबर पर 

सचिन ने पांचवे नंबर के लिए दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर जैक कैलिस को जगह दी है। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को छठे नंबर पर रखा है। उन्होंने विकेटकीपर के लिए धोनी को नहीं चुना और उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट को सातवें स्थान पर जगह दी है। 

ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न को सचिन ने अपने लिस्ट में 8वें स्थान पर रखा है। पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम सचिन की प्लेइंग इलेवन में 9वें स्थान पर मौजूद हैं।

भारत के ही स्पिनर हरभजन सिंह 10वें तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा सचिन की प्लेइंग इलेवन में 11वें स्थान पर मौजूद है। 

सचिन तेंदुलकर की ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन

वीरेंद्र सहवाग, सुनील गावस्कर, ब्रायन लारा, विवियन रिचर्ड्स, जैक कैलिस, सौरव गांगुली (कप्तान), एडम गिलक्रिस्ट, शेन वॉर्न, वसीम अकरम, हरभजन सिंह, ग्लेन मैक्ग्रा

ALSO READ: युजवेंद्र चहल से शादी नहीं करना चाहती थीं धनश्री, लाख मिन्नतो के बाद रखी शर्त फिर हुआ दोनों का मिलन