Placeholder canvas

“ये मेरी सबसे बड़ी जीत है” कोच और कप्तान को नजरअंदाज कर डेवोन काॅनवे ने इन्हें दिया अपनी तेजतर्रार पारी का पूरा श्रेय

चार बार की चैंपियन चेन्नई अब पांच बार की चैंपियन बन गई है. फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हरा दिया है. गुजरात टाइटंस ने पहले खेलते हुए 214 रन बनाया था. फिर चेन्नई को रिवाइज्ड टार्गेट के रूप में 15 ओवर में 171 रन का टार्गेट मिला. चेन्नई ने इस लक्ष्य को 5 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया.

सीएसके के जीत के हीरो डेवोन काॅनवे रहे, जिन्होंने टीम को तेजतर्रार शुरुआत दिलाई. उनकी 47 रनों की पारी के लिए उनको मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

डेवोन काॅनवे ने इन्हें दिया श्रेय

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए डेवोन काॅनवे ने कहा कि,

‘इंतजार करने में लंबा समय था, बहुत नर्वस लेकिन रुतु और मैंने योजना बनाई कि हम इसके बारे में कैसे जाएंगे. निजी तौर पर यह मेरे करियर की सबसे बड़ी जीत है. आईपीएल फाइनल, इससे बड़ा कुछ नहीं होता. बाएं हाथ के साथी खिलाड़ी माइक हसी को बहुत सारा श्रेय. उसकी जगह लेना गर्व की बात है.’

चेन्नई सुपर किंग्स ने 5वीं बार जीता आईपीएल ट्रॉफी

टाॅस जीतकर महेंद्र सिंह ने गुजरात टाइटंस को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. गुजरात के सलामी बल्लेबाज ने गुजरात को शानदार शुरुआत दी. पहले विकेट के शुभमन और साहा के बीच 67 रनों की साझेदारी सिर्फ 6 ओवर में हो गई थी.

शुभमन ने 39 तो साहा ने 54 रनों की पारी खेली. लेकिन गुजरात के तरफ से सबसे अधिक रन साईं सुदर्शन ने बनाया. सुदर्शन ने 47 गेंदो में 8 चौके और 6 छक्के की मदद से 96 रनों की पारी खेली.

अंतिम में पंड्या ने 2 छक्कों की मदद से 21 रन बनाए जिससे गुजरात टाइटंस का स्कोर 214 तक पहुंचा. चेन्नई के बारिश के बाद 15 ओवर में 171 रन का लक्ष्य मिला जिसे उन्होंने 5 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया.

ALSO READ: शर्मनाक! अपने अंतिम मैच में जाते-जाते ग्राउंड स्टाफ से भिड़े अंबाती रायडू इस छोटी सी गलती पर सरेआम लगाई फटकार