mohmmed shami post match gt

गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को 17 मैचों में 28 विकेट के लिए पर्पल कैप दिया गया. आप से बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स ने फाइनल में गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हरा दिया. गुजरात ने सीएसके को 215 रन का लक्ष्य दिया था. चेन्नई को रिवाइज्ड टार्गेट के रूप में 15 ओवर में 171 रन का टार्गेट मिला.

चेन्नई ने इस लक्ष्य को 5 विकेट खोकर प्राप्त कर लिया. टूर्नामेंट के हाईएस्ट विकेट टेकर मोहम्मद शमी ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में क्या कहा है, आइए पढ़ते हैं.

मोहम्मद शमी ने बताया क्या है उनके लिए सबसे मुश्किल काम

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए मोहम्मद शमी ने कहा कि,

‘पाॅवरप्ले में गेंदबाज़ी करना बहुत ही मुश्किल होता है, क्योंकि सिर्फ दो ही खिलाड़ी बाहर होते हैं.’

जब प्रजेंटेशन में हर्षा भोगले ने पूछा कि पावरप्ले गेंदबाजी कैसा रहता है,

‘दर्शकों के लिए यह हमेशा सुखद होता है, लेकिन इसे अंजाम देना मुश्किल होता है. केवल दो क्षेत्ररक्षकों को बाहर जाने की अनुमति है, बहुत सारी जिम्मेदारी लेकिन टीम में मेरी भूमिका यही है. यदि आप सही क्षेत्रों में गेंदबाजी कर रहे हैं, तो आपको पुरस्कार मिलेगा चाहे लाल गेंद हो या फिर सफेद गेंद में’

कैसा रहा है मोहम्मद शमी का आईपीएल 2023 में प्रदर्शन

मोहम्मद शमी ने इस आईपीएल बेहतर से बेहतर बल्लेबाजों को परेशान किया है. मैच नम्बर 23 याद किजिए गुजरात टाइटंस के सामने राजस्थान रॉयल्स की टीम थी. जाॅस बटलर से हर कोई गेंदबाज डर रहा था, लेकिन मोहम्मद शमी ने बटलर को पहले 4 गेंदे डाॅट रखीं और पांचवे गेंद पर बोल्ड कर दिया.

वहीं मुंबई इंडियंस के खिलाफ मोहम्मद शमी ने रोहित शर्मा और ईशान किशन ने सामने ऐसी घातक गेंदबाजी की दोनों बल्लेबाज के बल्ले से एक भी रन नही निकल रहे थे.

ALSO READ: “ये मेरी सबसे बड़ी जीत है” कोच और कप्तान को नजरअंदाज कर डेवोन काॅनवे ने इन्हें दिया अपनी तेजतर्रार पारी का पूरा श्रेय

Published on May 30, 2023 8:03 am