दिल्ली कैपिटल

दिल्ली कैपिटल की आईपीएल टीम में उतार चढाव होते रहते हैं। आईपीएल खिताब न पाने का कारण जिसके पीछे इन वजहों को कहा जा सकता है। दिल्ली की टीम ने कप्तान के तौर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ साथ ऑलराउंडर अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया को रिटेन करने का फैसला कर लिया है। श्रेयस अय्यर को खबरों के मुताबिक ऑक्शन में भेजा जाएगा। बता दे, अय्यर की कप्तानी में दिल्ली की टीम 8 साल बाद प्ले ऑफ तक पहुंची थी। उसके बाद फाइनल तक भी पहुंची थी।

इन 4 खिलाड़ी को करेगी रिटेन

दिल्ली

30 नवंबर तक सभी पुरानी 8 आईपीएल फ्रेंचाइजी को अपने रिटेन करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार करनी है। जिसके चलते फ्रेंचाइजी में खिलाड़ियों के ऊपर मंथन शुरू हो चुका है। दिल्ली कैपिटल के तरह से एक वेबसाइट के हवाले से बात सामने आई है कि दिल्ली की टीम कप्तान के तौर पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ साथ ऑलराउंडर अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया को रिटेन करने का फैसला कर लिया है। बता दे, कागिसो रबाडा, शिखर धवन, मार्कस स्टोनिश, श्रेयस अय्यर और अमित मिश्रा जैसे खिलाड़ियों को फ्रेंचाइजी ऑक्शन में भेज सकती हैं।

श्रेयस अय्यर पिछले सीजन में हुए थे चोट के चलते बाहर

श्रेयस

श्रेयस अय्यर को पिछले आईपीएल के पहले हाफ में फील्डिंग के दौरान कंधे की चोट लगी थी। जिसके बाद उन्हें आईपीएल के साथ साथ विश्वकप की टीम से भी बाहर होना पड़ा था। आईपीएल का सेकंड हाफ जो कि दुबई में खेला गया था। उसमे अय्यर की वापसी के बाद भी ऋषभ पंत कप्तान थे। जिसके बाद प्रबंधन की पहली पसंद ऋषभ पन्त हैं, ये बात निकलकर सामने आई थी। जिसके बाद सोर्स से पता चला था कि अय्यर अपना नाम ऑक्शन में देंगे।

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2021: मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने बताया क्यों श्रेयस अय्यर की जगह इशान किशन को मिला पहले मौका

अय्यर ने खेली टेस्ट डेब्यू पर 75 रनों की शानदार पारी

श्रेयस

भारत के वनडे इंटरनेशनल और टी20 में कमाल करने के बाद श्रेयस अय्यर ने अब टेस्ट में 25 नवंबर को टेस्ट फॉर्मेट में कानपुर ग्रीन पार्क में अपना डेब्यू किया है। सुनील गावस्कर ने श्रेयस को टेस्ट कैप के साथ अपनी शुभकामनाए दी। जिसके बाद भारतीय टीम ने पहली पारी में बैटिंग की। अय्यर नंबर 5 पर बैटिंग करने आए। टेस्ट में अपने डेब्यू मैच में अय्यर ने नाबाद 75 रनों की पारी खेली। जिसमे उन्होंने 3 शानदार छक्के भी लगाए है। अब ये पूरी तरह से माना जा सकता है कि श्रेयस को भारतीय क्रिकेट का भविष्य है। दिल्ली की टीम उन्हें ऑक्शन में उतारने के बाद घाटे का सौदा करेगी।

ALSO READ: IPL 2022 : ऋषभ पंत की वजह से इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया दिल्ली कैपिटल्स छोड़ने का फैसला, टीम मैनजमेंट को होगा बड़ा नुकसान

Published on November 26, 2021 7:40 am