David Warner dc

इंडियन प्रीमियर लीग का अगला सीजन अगले वर्ष मार्च के अंतिम सप्ताह से शुरू होगा. अगले सीजन के लिए टीमें लगातार मेहनत कर रही है. पिछले महीने कई टीमों ने अपने हेड कोच को बदला और एक नए सिरे से टीम का संतुलन बैठाने की कोशिश की. इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स की टीम मैनेजमेंट ने भी एक बड़ा फैसला लिया है. मैनेजमेंट ने अपने कप्तान को बदलने की पेशकश की है.

डेविड वॉर्नर के कप्तानी में फ्लाॅफ साबित हुए दिल्ली

ऋषभ पंत के कार एक्सिडेंट के वजह से दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को टीम का कप्तान बनाया था. लेकिन वॉर्नर की कप्तानी में टीम बहुत ही साधारण प्रदर्शन कर पाई. टीम में वह एकता और जुनून नही दिखा जिसके लिए दिल्ली जानी जाती है.

दिल्ली ने पिछले सीजन कुल 14 मैच खेला जिसमें उनको सिर्फ 5 मुकाबलों में जीत मिल पाई और 9 मैच में उन्हें मुंह की खानी पड़ी. टीम प्वाइंट टेबल पर 9 वें पोजिशन पर रही.

डेविड वॉर्नर का बल्ला भी कुछ मौकों पर बोला पर उनकी स्ट्राइक रेट की लगातार आलोचना होती रही. वॉर्नर ने 36.86 की औसत से 516 रन के साथ छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं, लेकिन 131 की धीमी स्ट्राइक रेट के साथ.

इस खिलाड़ी को बनाया जाएगा कप्तान

सवाल यह भी बनता है कि अगर डेविड वॉर्नर को कप्तानी पद से हटाया जाता है उनके जगह पर किस खिलाडी को मौका दिया जाएगा. तो जवाब है ऋषभ पंत. ऋषभ पंत अगले वर्ष जनवरी तक पूरी तरह से फ़िट हो जाएंगे. ऐसे में वह मार्च-अप्रैल में होने वाली आईपीएल के लिए पूरी तरह से तैयार रहेंगे.

ऋषभ पंत ने अपने कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स को एक बार अंतिम चार में पहुंचाया है. ऋषभ ने आईपीएल में 98 मैच में 34 की अच्छी औसत से 2838 रन बनाया है. धीरे-धीरे हर खिलाड़ी ऋषभ पंत के अंदर एक बेहतरीन कप्तान देखने लगा है.

ALSO READ: टीम इंडिया के लिए WTC FINAL खेलने वाला ये खिलाड़ी अब दूसरे देश के लिए खेलेगा क्रिकेट, करियर बचाने के लिए लिया फैसला

Published on August 25, 2023 3:18 pm