TEAM INDIA TEST

आयरलैंड को 2-0 से T20 सीरीज हारने के बाद भारत का अगला लक्ष्य एशिया कप जीतना होगा. एशिया कप 30 अगस्त से श्रीलंका और पाकिस्तान में हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा. टीम के मुख्य कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. वहीं आयरलैंड दौरे के बाद जसप्रीत बुमराह श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को भी टीम में जगह मिली है.

इस खिलाड़ी को किया जा रहा नजरअंदाज

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को आयरलैंड दौरे पर मौका दिया गया था. वह वेस्टइंडीज दौरे पर भी टीम के हिस्सा थे. लेकिन दोनों जगह संजू सैमसन के बल्ले इतने रन नहीं निकले कि उनके उनको एशिया कप के मुख्य स्क्वाड में जगह मिल पाए. चलिए संजू सैमसन रन नहीं बन पा रहे हैं उनका सिलेक्शन नहीं हो रहा है, समझ में आता है. लेकिन दूसरी तरफ एक खिलाड़ी जो टेस्ट में तीसरा शतक लगा चुका है और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहा है उसको भी लगातार नजर अंदाज किया जा रहा है.

करुण नायर को कब मिलेगा मौका

इंग्लैंड के विरूद्ध टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर पिछले 6 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं. ऐसा नही है कि करुण नायर का हालिया फाॅर्म खराब है. करुण नायर ने टी20 ट्रॉफी में मैसुरू वॉरियर्स के तरफ से खेलते हुए शिवमोगा लॉयंस के खिलाफ मुकाबले में शानदार पारी खेली.

उन्होंने 33 गेंदों पर 9 चौके और एक छक्के की मदद से 60 रन बनाए. उन्होंने इ्स मैच से पहले मिस्टिक्स टीम के खिलाफ 57 और ड्रैगंस के खिलाफ 77 रन जोड़े थे.

करुण नायर का करियर

करुण नायर ने अब तक भारत के लिए 2 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 46 रन निकले हैं. वहीं टेस्ट क्रिकेट में नायर ने 6 मैच खेले जिसमें उन्होंने 62 की शानदार औसत के साथ 374 रन बनाए हैं.

इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 303 रनों की पारी खेली थी. आप से बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा का औसत भी करुण नायर के इतना नही है.

ALSO READ: आईपीएल 2024 से पहले डेविड वार्नर की हुई छुट्टी! अब ये खिलाड़ी बनेगा दिल्ली कैपिटल्स का नया कप्तान