Placeholder canvas

टीम इंडिया के लिए WTC FINAL खेलने वाला ये खिलाड़ी अब दूसरे देश के लिए खेलेगा क्रिकेट, करियर बचाने के लिए लिया फैसला

आयरलैंड के दौरे के बाद भारत का अगला लक्ष्य एशिया कप जीतना है. एशिया कप इस बार 30 अगस्त से श्रीलंका और पाकिस्तान में खेला जाना है. तमाम विवादों के बाद हाइब्रिड मॉडल के तहत एशिया कप खेला जा रहा है. 21 अगस्त को बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान भी किया. इस बीच एक तेज गेंदबाज को स्क्वॉड का हिस्सा नहीं बनाया गया. अब वह विदेश से क्रिकेट खेलने के लिए रवाना हो चुका है.

इस टीम से खेलेगा यह भारतीय क्रिकेटर

हम इस लेख मे भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव की बात कर रहे हैं. लंबे समय से उमेश यादव को इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रखा गया है. आईपीएल में भी उनको ज्यादातर मैचों में नही खिलाया गया. इसलिए उमेश यादव ने काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है.

कांउटी टीम एसेक्स ने मौजूदा काउंटी चैंपियनशिप सीजन के आखिरी तीन मैचों के लिए भारतीय तेज गेंदबाज उमेश यादव के साथ अनुबंध किया है.

काउंटी खेलने से पहले क्या बोले उमेश यादव

उमेश यादव ने कहा,

‘मैं वास्तव में एसेक्स से जुड़कर बहुत खुश हूं और मुझे उम्मीद है कि इस साल टीम की सफलता में कुछ मूल्यवान योगदान होगा. मैंने पिछले सीजन में मिडलसेक्स के साथ इंग्लैंड में खेलने का आनंद लिया था, और उन परिस्थितियों में फिर से लौटना और खुद को परखना अच्छा होगा, खासकर खिताब की दौड़ के बीच.’

आप से बता दें कि उमेश यादव ने इससे पहले भी मिडलसेक्स से काउंटी क्रिकेट खेला है.

एसेक्स के कोच ने किया उमेश यादव का तारीफ

एसेक्स के हेड कोच एंथनी मैकग्राथ ने कहा,

‘उमेश हमारे लिए एक शानदार हस्ताक्षर हैं, और हम सभी जानते हैं कि सीजन के महत्वपूर्ण समय में वह हमारे आक्रमण में क्या लाने में सक्षम होंगे. वह काफी अनुभवी हैं और उन्होंने एक दशक से भी अधिक समय से खेल के शीर्ष स्तर पर विकेट लिए हैं, इसलिए हमारे रन-इन के दौरान योगदान देने के साथ-साथ, हमें उम्मीद है कि वह अपना कुछ ज्ञान हमारे युवा खिलाड़ियों को भी दे सकते हैं.’

ALSO READ: Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 के लिए पाकिस्तान ने घोषित की अब तक की सबसे कमजोर टीम, भारत का गोल्ड मेडल पक्का!