Placeholder canvas

3 खिलाड़ी जो टेम्बा बावुमा से बेहतर कप्तान साबित हो सकते हैं, साउथ अफ्रीका नंबर 1 को बना सकती है कैप्टन

साउथ अफ्रीका टीम इस समय भारतीय दौरे पर है, जहां साउथ अफ्रीका के लिमिटेड ओवर के कप्तान टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) का निराशजनक प्रदर्शन जारी है। टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) ओवरऑल टी-20 इंटरनेशनल में 9.1 की औसत और 82.1 के स्ट्राइक रेट से 7 मैच में महज 64 रन ही बना सके हैं। वो लगातार टीम के लिए मुश्किल बनते जा रहे हैं, जिसके बाद साउथ अफ्रीका टीम के लिए साउथ अफ्रीका मैनेजमेंट टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) के स्थान पर इन तीन खिलाड़ियों को कप्तान बनाने के विषय में विचार कर सकता है।

1- डेविड मिलर (David Miller)

डेविड मिलर जिन्हें उनके फैंस मिलर किलर भी कहते हैं। वो इस समय जजन की फॉर्म में चल रहे हैं। डेविड मिलर, इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हैं। टीम की जीत में उन्होंने भी कैप्टन हार्दिक पांड्या का साथ निभाया था। डेविड मिलर का टी-20 क्रिकेट करियर काफी अच्छा है।

डेविड मिलर के पास अच्छा खासा अनुभव भी है। डेविड मिलर ने 107 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 145.64 की शानदार स्ट्राइक रेट से 2071 रन अपने खाते में जोड़े हैं।

2- कगिसो रबाडा ( Kagiso Rabada)

साउथ अफ्रीका टीम के स्टार गेंदबाज कगिसो रबाडा ( Kagiso Rabada) भी कप्तानी के लिए एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। कगिसो रबाडा ( Kagiso Rabada) एक अनुभवी खिलाड़ी हैं, उन्होंने अब तक अपनी टीम साउथ अफ्रीका के लिए कुल 86 वनडे और 49 टी-20 मैच खेले हैं। इसी के साथ वो इंडियन प्रीमियर लीग में भी काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

Also Read : IND vs SA: “टीम से बाहर फेंको इसे अब और नहीं झेल सकते” भारत की हार के बाद BCCI पर फूटा फैंस का गुस्सा

3- केशव महाराज ( Keshav Maharaj)

साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से केशव महाराज ( Keshav Maharaj) भी काफी अच्छी फॉर्म में हैं। केशव महाराज अफ्रीकी टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। जिसके बाद ये संभव है कि साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड और मैनेजमेंट टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) के प्रदर्शन को देखते हुए केशव महाराज को कप्तानी थमा दे। केशव महाराज को साउथ अफ्रीका के लिए 25 वनडे और 21 टी-20 इंटरनेशनल मैच का अनुभव है।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे 2 मैच में बेंच ही गर्म करते नजर आयेंगे ये भारतीय खिलाड़ी, कप्तान शिखर धवन शायद ही देंगे मौका