Placeholder canvas

कगिसो रबाडा का खुलासा बताया कौन बताता है उन्हें भारतीय टीम की कमजोरियां

साउथ अफ्रीका के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) के अनुसार भविष्य में भारत का दौरा करने वाली टीमों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलना काफी फायदेमंद साबित होता है, क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों की कमजोरी का टी20 टूर्नामेंट में आसानी से पता लगाया जा सकता है।

कगिसो रबाडा को भारतीय प्रशंसकों द्वारा एक युवा खिलाड़ी के रूप में अक्टूबर 2015 में कानपुर के वनडे मैच के दौरान देखा गया था, जब वह एमएस धोनी के खिलाफ अंतिम ओवर के दौरान 11 रनों से बचाव करते नजर आए। उसके साथ ही 3 -2 से साउथ अफ्रीका सीरीज जीतने में भी कामयाब रही।

भारतीय प्रशंसकों के पसंदीदा खिलाड़ियों में शामिल रबाडा

पिछले कुछ वर्षों के दौरान दिल्ली कैपिटल्स और हाल ही में पंजाब किंग्स के‌ साथ अपने आईपीएल करियर के चलते भारतीय प्रशंसकों के पसंदीदा खिलाड़ियों में रबाडा शामिल हो गए हैं। आईपीएल के दौरान रबाडा कुल 63 मैचों में 99 विकेट लेने में कामयाब रहे।

भारतीय टीम के साथ वनडे सीरीज खेल रहे कगिसो रबाडा ने खुलासा किया है कि

“हम किसी भी सीरीज में जाने से पहले भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ प्लान तैयार करते हैं। इसके साथ-साथ इसे भी हमारा सौभाग्य समझिए कि आईपीएल जैसी लीग के दौरान भी हम भारतीय खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ बहुत अधिक खेलते हैं। इसलिए उनकी कमजोरियों को जानना कोई कठिन काम नहीं है।”

Read Also: IND vs SA: पहला वनडे हारने के बाद शिखर धवन पर भड़के वसीम जाफर, कहा इन 2 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में दो मौका

वहीं कगिसो रबाडा ने टी20 और वनडे मैचों के लिए चल रही तैयारियों के अंतर के बारे में पूछने पर कहा, कि

“मुझे तो ऐसा ही प्रतीत होता है कि टी20 क्रिकेट और वनडे क्रिकेट दोनों एक ही जैसे हैं।”

वनडे क्रिकेट को लेकर उन्होंने कहा कि

“वनडे क्रिकेट का एक लंबा प्रारूप होता है, आमतौर पर खिलाड़ी समान गेम प्लान रखना चाहते हैं, तो स्पष्ट पता चलता है कि वनडे क्रिकेट में टी20 क्रिकेट की अपेक्षा थोड़ा कम दबाव होता है। मैं मानता हूं कि वनडे मैच के दौरान मेरा प्लान काफी हद तक समान है।”

Read Also:-संजू सैमसन और ऋषभ पंत में कौन है बेस्ट? फैंस ने इस खिलाड़ी को बताया सर्वश्रेष्ठ