mohammad kaif

भारतीय टीम ने बड़े आसानी से विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना लिया है. वही भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान अभी भी सेमीफाइनल मे पहुंचने के लिए दूसरे टीमों के जीत पर निर्भर है. भारत अपना अंतिम मैच इंग्लैंड से खेलेगा और सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे बड़ी जीत की जरूरत है.

अगर पाकिस्तान बड़ी जीत हासिल कर लेता है, तो भारत के साथ वह 15 नवंबर को सेमीफाइनल में भिड़ सकता है. भारत-पाक के सेमीफाइनल पर मोहम्मद कैफ ने कहा है कि, अगर ऐसा होता तो मुकाबला एक तरफा होगा.

पाकिस्तान पर क्या बोल गए मोहम्मद कैफ

स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कैफ ने पाकिस्तान टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं के बारे में कहा,

‘वे सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं लेकिन यह एकतरफा मैच होगा. मैं इतिहास के पन्ने खोल रहा था कि क्या हुआ है. भारत ने हमेशा उन्हें आसानी से हराया है. पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद है, इसके लिए उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ शानदार खेल दिखाना होगा. पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अच्छे नेट रन रेट की जरूरत है और उनको बड़ी जीत दर्ज करनी होगी.’

अफगानिस्तान भी है दावेदार~ कैफ

मोहम्मद कैफ ने पाकिस्तान के अलावा अफगानिस्तान को लेकर भी अहम बात कही. उन्होंने कहा,

‘मेरी नजर अफगानिस्तान पर भी है. उनके कड़े मुकाबले हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के सामने मुश्किल चुनौती है. मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के लिए अफगानिस्तान को हराना आसान नहीं होगा.’

7 विकेट से जीता था भारत

14 अक्टूबर को जब भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया था तब भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया था. भारत के तरफ से रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक बनाया था और जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की थी. कैफ का कहना बिल्कुल सही है कि अगर पाकिस्तान फिर से भारत के सामने आएगा तो हिन्दुस्तान उसे पस्त कर देगा.

ALSO READ: Virat Kohli या Rohit Sharma नहीं, इन तीन खिलाड़ियों को Ricky Ponting ने बताया World Cup 2023 का बेस्ट प्लेयर