Placeholder canvas

IPL 2022: अमेरिका के इस खिलाड़ी पर होगी पैसो की बरसात, नीलामी में खरीदने को टीमों में लगेगी होड़

by TB STAFF
IPL

फ़िलहाल पूरी दुनिया नए साल के जश्न में मशगूल है. सब एक दूसरे नए साल की बधाइयाँ दे रहे हैं. इसी तरह क्रिकेट के लिए भी एक नया साल है. इस साल IPL के साथ कई बड़े टूर्नामेंट्स और कई अहम सीरीज़ खेली जानी है. इसी सिलसिले में हम आपको एक ऐसी पारी के बारे में बताएंगे जो नए साल के दिन ही खेली गई थी.

क्या आपको ये पता है कि आज से 8 साल पहले यानी 2014 में नए साल के दिन ही न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर कोरी एंडरसन (Corey Anderson) ने तूफ़ानी पारी खेलते हुए चौकों और छक्कों की झड़ी लगा दी थी. इसके अलावा हम आपको ये भी बताएंगे कि उस मैच में एंडरसन ने किस ऐतिहासिक रिकॉर्ड को तोड़ कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

आज से 8 साल पहले, नए साल के दिन कोरी एंडरसन की तूफ़ानी पारी

Corey Anderson

बात 1 जनवरी 2014 की है जब वेस्टइंडीज़ और न्यूज़ीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज़ का तीसरा मैच क्वींसटाउन में खेला जा रहा था. इस मैच में कैरिबियाई कप्तान ड्वेन ब्रावो ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया.

21 ओवर के इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी कीवी टीम के पहले 3 विकेट 84 रन के कुल स्कोर पर गिर चुके थे. लेकिन इसके बाद जेसी राइडर और ऑलराउंडर कोरी एंडरसन (Corey Anderson) के बीच हुई विस्फ़ोटक साझेदारी ने मेजबान टीम का कुल स्कोर महज़ 21 ओवर में 283 रनों तक पहुंचा दिया.

जब एंडरसन ने तोड़ा था शाहिद आफरीदी का 18 साल पुराना रिकॉर्ड

ca 2061814

हालांकि शतकीय पारी तो राइडर ने भी खेली लेकिन कोरी एंडरसन (Corey Anderson) नाम का एक तूफ़ान ऐसा आया कि जिसमें पूरा कैरिबियाई गेंदबाज़ी अटैक उड़ गया. अपनी इस पारी के दौरान कोरी एंडरसन ने महज़ 47 गेंदों में 278.72 के विस्फ़ोटक स्ट्राइक रेट से 131 रनों की तूफ़ानी पारी खेली.

अपनी इस ऐतिहासिक पारी में एंडरसन (Corey Anderson) ने 6 चौके और 14 छक्के जड़े. इसके अलावा अपनी इसी पारी में उन्होंने पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी का 18 साल पुराना सबसे तेज़ शतक का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया था. एंडरसन ने अपना शतक पूरा करने के लिए इस पारी में केवल 36 गेंदें ही ली.

ALSO READ: IPL 2022: ये 3 देशी खिलाड़ी जो घरेलु ट्रॉफी में धूम मचाने के बाद अब ऑक्शन में मचाएंगे धूम, होगी पैसो की बारिश

IPL में एंडरसन दाव खेल सकती हैं बड़ी टीमें

post image 554a92f

कुछ समय पहले एंडरसन (Corey Anderson) न्यूज़ीलैंड की टीम का साथ छोड़ कर यूएसए के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं. कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में बड़ी टीमें इस दिग्गज ऑलराउंडर पर दाँव खेल सकती है.

इसके अलावा एंडरसन को इससे पहले IPL का अनुभव है. गए वक़्तों में वो मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स की आईपीएल टीम का हिस्सा रह चुके हैं.

ALSO READ: IPL 2022: लखनऊ और अहमदाबाद इस तारीख को कर देगी अपने खिलाड़ियों का ऐलान

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00