Placeholder canvas

WTC Final हार के बाद चेतन शर्मा बने मुख्य चयनकर्ता, आईपीएल 2023 में फ्लॉप रहे इस खिलाड़ी को बनाया टीम का नया कप्तान!

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद जहां भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी 1 महीने के लिए रेस्ट पर हैं, तो वहीं इस दौरान भारत में घरेलू क्रिकेट का आगाज हो रहा है। दरअसल 28 जून से घरेलू क्रिकेट में दलीप ट्रॉफी की शुरुआत हो रही है। जिसके लिए कई सारे युवा खिलाड़ी और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी इसमें जगह मिली है। लेकिन इन सबके बीच सबसे हैरानी की बात यह है कि आईपीएल के 16वें सीजन में शर्मनाक प्रदर्शन करने वाले इस खिलाड़ी को घरेलू लीग दिलीप ट्रॉफी में टीम की कप्तानी सौंप दी गई है।

इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

दरअसल हम आईपीएल में जिस खिलाड़ी के शर्मनाक प्रदर्शन की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि मनदीप सिंह हैं। दलीप ट्रॉफी में नॉर्थ जोन की कप्तानी संभालते हुए नजर आएंगे। हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके मनदीप के पास खुद को साबित करने का एक शानदार मौका आईपीएल 2023 में केकेआर के खेलते हुए नजर आए थे।

उनका प्रदर्शन काफी सारा निराशाजनक था। ऐसे में अगर यह खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो यकीनन आगामी आईपीएल में एक बार फिर से उनके लिए रास्ते खुल जाएंगे।

इन खिलाड़ियों को भी मिली जगह

बता दें कि नॉर्थ जोन की टीम में तेज गेंदबाज हर्षित राणा को भी जगह मिली है। जबकि भारत के अंडर-19 कप्तान रह चुके यश ढुल को टीम में नहीं चुना गया है। वहीं प्रभसिमरन सिंह को भी इस टीम में जगह दी गई है। जिन्होंने आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और उनका बल्ला जमकर गरजा था खिलाड़ी ने 14 मुकाबले खेलते हुए 35 रन बनाए थे।

दिलीप ट्रॉफी 2023-24 के लिए नॉर्थ ज़ोन का स्क्वाड

प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), प्रशांत चोपड़ा, ध्रुव शौरी, अंकित कलसी, मनदीप सिंह (कप्तान), अंकित कुमार, पुलकित नारंग, निशांत सिंधु, मनन वोहरा, जयंत यादव, बलतेज सिंह, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सिद्धार्थ कौल, आबिद मुश्ताक.

स्टैंडबाय खिलाड़ी

मयंक डागर, मयंक मार्कंडेय, रवि चौहान, अनमोल मल्होत्रा, नेहल वाडेहरा, दिवेश पठानिया, दिविज मेहरा, कुणाल महाजन.

सपोर्ट स्टाफ

कोच : अजय रात्रा, फिजियोथेरेपिस्ट: दीपक सूर्या, ट्रेनर: रजनीश मेहता, प्रदर्शन विश्लेषक: अमित शर्मा, मालिशिया: नरेश कुमार मोटला, प्रबंधक: इशान ए खान.

Read More : रोहित शर्मा नहीं रहेंगे भारतीय टीम के कप्तान, वेस्टइंडीज दौरे से टीम इंडिया का नया कप्तान होगा ये खिलाड़ी!