IPL 2023 CSK

IPL 2023 का सीजन खत्म हुए लगभग 1 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है। आईपीएल के 16 सीजन को सीएसके ने गुजरात को करारी शिकस्त देकर पांचवीं बार  खिताब अपने नाम किया था। मैच खत्म होने के तुरंत बाद धोनी ने एक बड़ा तोहफा अपने फैंस को दिया। आईपीएल का अगला सीजन खेलना चाहते हैं।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि धोनी क्या अगले साल भी सीएसके की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। अगर धोनी सीएसके के कप्तान नहीं बनते हैं टीम की कमान किस खिलाड़ी के हाथों में होगी।

अंबाती रायडू ने उठाया राज से पर्दा

अंबाती रायडू ने हाल ही में बिहाईंडवुड्सटीवी के यूट्यूब चैनल को दिए एक इंटरव्यू में सीएसके के अगले कप्तान के नाम का खुलासा कर दिया है उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि,

‘फ्यूचर की बात करें तो मुझे लगता है कि ऋतुराज एक सही विकल्प हो सकते हैं. उसके अंदर कप्तान बनने की काबिलियत है. सीएसके का नया कप्तान ऋतुराज हो सकते हैं. वह टैलेंटेड खिलाड़ी हैं.  ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के पास चेन्नई टीम की कप्तानी एक दशक से भी अधिक समय तक करने का शानदार मौका है.”

टीम इंडिया की कमान संभालेंगे ऋतुराज

ऋतुराज गायकवाड अगस्त 4 सितंबर के महीने में चीन में खेले जाने वाले एशियन गेम 2023 में भारत की टीम की कप्तानी संभालेंगे। जिसके लिए बीसीसीआई ने टीम का भी ऐलान कर दिया है और ऋतुराज को टीम की कमान सौंपी है। ऋतुराज ने सीएसके के लिए हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है।

आईपीएल 2023 में इस खिलाड़ी ने 16 मुकाबले खेलते हुए से 147.50 की स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाए हैं अभी तक इस खिलाड़ी ने कुल 52 मुकाबले खेले हैं। जिसमें 1797 रन बनाने का काम किया है।

खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

बात अगर ऋतुराज गायकवाड के क्रिकेट करियर की करें तो उन्होंने भारतीय टीम के लिए अभी तक एक वनडे मुकाबला खेला है और 9 टी 20 मुकाबले खेले हैं। वनडे में उन्होंने 19 रन और T20 मुकाबला में उन्होंने 135 रन बनाए हैं जिसमें 1 अर्धशतक भी शामिल है।

ALSO READ: 1-0 से सीरीज जीतने के बाद भी भारतीय टीम को हुआ नुकसान, पाकिस्तान निकला आगे, देखें WTC POINT TABLE के टॉप 2 पर किन टीमों का है कब्जा

Published on July 25, 2023 2:19 pm