Placeholder canvas

IND vs WI: ईशान किशन को नहीं मिलेगा मौका! पहले वनडे में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है। जहां पर दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का समापन हो चुका है। जिसे भारत ने जीतकर अपने नाम किया है। अब दोनों टीमों का आमना-सामना तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में होगा 27 जुलाई को बारबाडोस के कैनिंग्स्टन ओवल स्टेडियम में भिड़ंत होगी, जिसके लिए कप्तान मजबूत प्लेइंग इलेवन का चयन करेंगे तो कैसी होगी वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की वनडे टीम की प्लेइंग इलेवन आइए डालते हैं एक नजर।

ओपनिंग करने उतरेंगे ये खिलाड़ी

सबसे पहले अगर बात करें भारत के सलामी बल्लेबाजों के बारे में तो टीम के कप्तान रोहित शर्मा इस भूमिका में नजर आएंगे। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा का प्रदर्शन भी काफी शानदार रहा है और उनके बल्ले से जमकर रन भी देखने को मिले हैं।

वहीं उनका साथ शुभ्मन गिल उतर सकते हैं। युवा बल्लेबाज ने इस साल धमाकेदार बल्लेबाजी का दर्शकों के दिल में अपनी जगह बनाई है।

मिडिल ऑर्डर में इन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह

बात अगर मिडिल आर्डर की करें तो बल्लेबाजी के लिए विराट कोहली का नंबर 3 पर उतरना तय है। नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव और नंबर पांच पर ईशान किशन या संजू सैमसन में से किसी एक खिलाड़ी को जगह मिल सकती है।

यह तीनों ही खिलाड़ी समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, जहां विराट कोहली ने दूसरे टेस्ट में 121 रनों की पारी खेली थी तो वहीं ईशान किशन अर्धशतकीय पारी खेलने में कामयाब हुए थे। रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या फिनिशर की भूमिका निभाते हुए दिखाई दे सकते हैं।

कुछ ऐसा होगा गेंदबाजी क्रम

वेस्टइंडीज के खिलाफ बात अगर गेंदबाजों की करें तो स्पिन ऑलराउंडर में रविंद्र जडेजा दिखेंगे। जबकि कुलदीप यादव लीड स्पिनर की भूमिका में दिखाई दे सकते हैं।

जडेजा के होने से तीन तीन तेज गेंदबाजों की प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकती है। जिसमें शार्दुल ठाकुर उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज भी दिखाई दे सकते हैं।

पहले वनडे में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज.

ALSO READ: Chennai Super Kings: रविंद्र जडेजा नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बनेगा CSK का अगला कप्तान! अंबाती रायडू ने बताया नाम