ruturaj gaikwad

Ruturaj Gaikwad CSK Captain: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) से ठीक पहले एक बड़ा बदलाव किया है. सीएसके ने ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को नया कप्तान घोषित किया है. अब महेंद्र सिंह धोनी टीम (MS Dhoni) की कप्तानी नहीं करेंगे.

महेंद्र सिंह धोनी लंबे वक्त तक टीम के कप्तान रहे. उनकी कप्तानी में सीएसके (CSK) ने पांच बार खिताब भी जीता. लेकिन अब वे इस जिम्मेदारी को नहीं संभालेंगे.

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का कप्तानी के साथ-साथ बैटिंग में भी अच्छा रिकॉर्ड रहा है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं. इसी वजह से मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया.

Chennai Super Kings ने Ruturaj Gaikwad को कप्तान बनाने के बाद कही ये बात

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने टीम की कप्तानी को लेकर बयान जारी किया है. चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने बताया,

”महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2024 से पहले टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंप दी है. ऋतुराज 2019 से टीम के साथ जुड़े हैं. वे अभी तक 52 मैच खेल चुके हैं.”

सोशल मीडिया पर आ रही ऐसी प्रतिक्रिया

महेंद्र सिंह धोनी की जगह ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को कप्तान बनाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस काफी हैरान हैं और वो अपने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं.

फैंस को ऋतुराज गायकवाड़ के कप्तान बनाए जाने की खुशी है, लेकिन साथ ही फैंस का मानना है कि रविंद्र जडेजा के साथ नाइंसाफी हुई है. रविंद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के जीत में अहम भूमिका निभाई है और कई मौको पर टीम को जीत दिलाई है.

रविंद्र जडेजा ने ही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल मैच में जीत दिलाई थी. और इसी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई को पीछे छोड़ते हुए अपना 5वां आईपीएल ट्रॉफी जीतने में सफल रही.

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान बनाए जाने के बाद देखें कैसे फैंस सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

ALSO READ: Chennai Super Kings ने बताया क्यों महेंद्र सिंह धोनी को हटा ऋतुराज गायकवाड़ को बनाया गया टीम का नया कप्तान