TEAM INDIA SA

आईपीएल (IPL 2024) की शुरुआत में कुछ ही दिन शेष है। टूर्नामेंट की तैयारियों में सभी देश-विदेश के खिलाड़ी जुटे हैं। सभी खिलाड़ी 22 मार्च से मैदान पर अपना जौहर दिखाते हुए नजर आएंगे। लेकिन भारत (Team India) का एक खिलाड़ी इस साल आईपीएल में खेलता हुआ नजर नहीं आएगा। वह खिलाड़ी भारत (Team India) के अलावा दूसरे देश की सरजमीं पर क्रिकेट खेलते हुए दिखाई देगा। आईये जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में कौन है, यह खिलाड़ी।

ससेक्स की ओर से खेलेगा Team India का ये खिलाड़ी

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उस खिलाड़ी का नाम जयदेव उनदाकट (Jaydev Unadkat) है। जो इस सीजन ऑक्शन में अनसोल्ड साबित हुए थे, जिसके बाद अब वें आईपीएल में नहीं खेलेंगे।

वें आईपीएल की वजह इंग्लैंड की काउंटी चैंपियनशिप में खेलते हुए दिखाई देंगे। वें काउंटी में ससेक्स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। यह दूसरा मौका होगा जब उनादकट ससेक्स के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

उनादकट ने पिछले सीजन में ससेक्स की तरफ से काउंटी चैंपियनशिप में चार मैच में 11 विकेट लिए थे। उनकी टीम तब डिवीजन दो में तीसरे स्थान पर रही थी।

पिछले सीजन में उनादकट ने लीस्टरशर के खिलाफ दूसरी पारी में 6 विकेट लेकर अपनी टीम को 15 रन से जीत दिलाने में भूमिका निभाई थी और वह फिर से यह प्रदर्शन दोहराने के लिए कोशिश करेंगे।

जयदेव उनादकट टीम से जुड़ने के लिए हैं उत्साहित

जयदेव उनादकट ने कहा कि पिछले सीजन में होव में हमने लीस्टरशर के खिलाफ आखिरी दिन रोमांचक जीत दर्ज की थी और तब मुझे काउंटी क्रिकेट में अपनेपन का एहसास हुआ था। पहले सीजन में मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा था और मैं फिर से अपनी काउंटी टीम से जुड़ने को लेकर उत्साहित हूं।

वही आपको बता दें कि जयदेव उनादकट ने भारतीय टीम (Team India) के लिए साल 2010 में टेस्ट में डेब्यू किया था। तब से लेकर उन्होंने अब तक 4 टेस्ट मैचों में 3 विकेट अपने नाम किए हैं।

उन्होंने टीम इंडिया (Team India) के लिए 8 वनडे मैचों में 9 विकेट और 10 T20I मैचों में 14 विकेट अपने नाम किए हैं। सौराष्ट्र ने 2019-20 में उनादकट की अगुवाई में रणजी ट्रॉफी का खिताब जीता।

ALSO READ:“भारतीय और विदेशी खिलाड़ी….” Hardik Pandya को मुंबई इंडियंस की कप्तानी के दौरान आएगी ये परेशानी