ruturaj gaikwad

आईपीएल 2024 (IPL 2024) शुरू होने में अब बस कुछ दिन का ही समय बचा है. ऐसे में सभी टीमें अपनी तैयारी को अंतिम रूप देने में लगी हुई हैं. इस आईपीएल की शुरुआत 22 मार्च से चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challangers Bengluru) के मैच से होने वाली है. ये मुकाबला चेन्नई में खेला जाएगा.

इस मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने बड़ा बदलाव करते हुए महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को कप्तानी से हटा दिया है और उनके जगह नये कप्तान की घोषणा कर दी है.

Mahendra Singh Dhoni की जगह ये खिलाड़ी होगा Chennai Super Kings का नया कप्तान

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 5 आईपीएल (IPL) ट्रॉफी जीताने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने सभी को हैरान कर दिया है. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपने पहले मैच से पहले ही कप्तानी छोड़ दी है. महेंद्र सिंह धोनी अब चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान नहीं रहेंगे. चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की जगह ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को टीम का कप्तान बना दिया है.

आईपीएल 2024 (IPL 2024) से ठीक पहले महेंद्र सिंह धोनी ने अपने फैंस को बड़ा झटका दिया है. महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है.

अब उनकी जगह ऋतुराज टीम की कमान संभालेंगे. महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2008 से ही टीम के साथ बने हुए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में अभी तक पांच बार खिताब जीता है.

Chennai Super Kings ने कप्तानी पर दी प्रतिक्रिया

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 में आईपीएल का खिताब जीता. चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन के फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराया था. चेन्नई सुपर किंग्स ने यह मुकाबला 5 विकेट से जीता था.

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने टीम की कप्तानी को लेकर बयान जारी किया है. चेन्नई सुपर किंग्स ने कहा,

”महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2024 से पहले टीम की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंप दी है. ऋतुराज 2019 से टीम के साथ जुड़े हैं. वे अभी तक 52 मैच खेल चुके हैं.”

बात करें चेन्नई सुपर किंग्स के नये कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ की तो उन्होंने अब तक आईपीएल में कुल 52 मैचों में 1797 रन बनाए हैं. इस दौरान 1 शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं. ऋतुराज का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल स्कोर 101 रन रहा है. उन्होंने पिछले सीजन के 16 मैचों में 590 रन बनाए थे. इस सीजन में ऋतुराज का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 92 रन रहा था.

ALSO READ: IPL 2024: रोहित के बाद अब एमएस धोनी से छिनी CSK की कप्तानी, DHONI ने जडेजा को दिया धोखा, अपने खास को बनाया नया कप्तान