rcb vs rr match report

रविवार के दिन आईपीएल में डबल हेडर मुक़ाबले होते हैं. आज का पहला मैच राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुआ है. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टाॅस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने फाॅफ डू प्लेसिस और मैक्सवेल के अर्द्धशतक की मदद से 189 रनों का स्कोर बनाया. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स 182 रन बना सकी और मैच 7 रन से हार गई.

आरसीबी ने बनाए थे 189 रन

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज और कुछ मैचों के लिए कप्तान बने विराट कोहली बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके तुरंत बाद शहबाज अहमद 2 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट के शिकार बन गए.

हालांकि हर बार की तरह फॉफ डू प्लेसिस और ग्लेन मैक्सवेल ने आरसीबी की डूबती नैया को पार लगाया. फाफ डू प्लेसिस ने 39 गेंदो में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 62 रनों की पारी खेली.

वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने 44 गेंदो में 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 77 रनों की आतिशी पारी खेली. इसके बाद बाकि बल्लेबाज कुछ खास नही सके और आरसीबी ने 20 ओवर में 189 रन स्कोरबोर्ड पर लगाया.

राजस्थान रॉयल्स बना सकी सिर्फ182 रन

190 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत भी आरसीबी के तरह ही रही. सलामी बल्लेबाज जाॅस बटलर को मोहम्मद सिराज ने शून्य रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया. लेकिन इसके बाद यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पडिक्कल ने शानदार साझेदारी बनाई.

देवदत्त पडिक्कल ने 34 गेंदो में 7 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रनो की पारी खेली वही यशस्वी जायसवाल ने 37 गेंदो में 5 चौके और दो छक्के की मदद से 47 रनों की उपयोगी पारी खेली.

अंतिम में ध्रुव जुरेल ने 16 गेंदो में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 34 रनों की पारी खेली. राजस्थान रॉयल्स आरसीबी के द्वारा दिए गए लक्ष्य से 7 रन दूर रह गई और मैच 7 रन से हार गई.

ALSO READ: CSK vs SRH: Ravindra Jadeja ने दिखाई Heinrich Klaasen को अकड़, दोनों खिलाड़ियों ने दी एक-दूसरे को गंदी गालियां!

Published on April 23, 2023 8:08 pm