Placeholder canvas

ये हैं दुनिया की 16 सबसे खूबसूरत महिलाएं जिन्हें देख कोई भी हो जाए इनका दीवाना

अक्सर जब हम फिल्में देखते हैं तो सोचते हैं कि बॉलीवुड(Bollywood) हीरोइन ही दुनिया में सबसे सुंदर है। लेकिन जब लोग हॉलीवुड की फिल्मों को देखते हैं तो वहां भी उन्हें एक से एक सुंदर एक्ट्रेसेस नजर आती हैं। वैज्ञानिकों के अनुसार हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री केली ब्रुक दुनिया की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री हैं। वैज्ञानिकों का कहना है कि केली ब्रुक एक ऐसी महिला हैं जिनकी बातों उन्हें सबसे ज्यादा खूबसूरत बनाती हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक खूबसूरत अभिनेत्री हैं और यह अभिनेत्री अपने एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों का दिल जीत लेती हैं। उनकी एक्टिंग उनका रंग उनकी अदाएं लोगों को दीवाना बना देती हैं, यही वजह है कि सिर्फ देश ही नहीं बल्कि इन अभिनेत्रियों के विदेशों में भी फैन फॉलोइंग बहुत तगड़ी है।

आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही खूबसूरत एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे, जिनकी फैन फॉलोइंग विदेशों में भी बहुत तगड़ी है।

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित 90 के दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। उनके अंदर कई सारे ऐसे गुण हैं जो उन्हें बहुत ही खूबसूरत बनाते हैं।

उनकी स्माइल उनका अभिनय उनके डांस देख दर्शक उनके दिवाने हो जाते हैं। वह कई दशकों से वह बॉलीवुड में राज कर रही हैं और उनकी खूबसूरती का कोई जवाब नहीं है।

दीया मिर्जा (Dia Mirza)

बॉलीवुड अभिनेत्री दिया मिर्जा भले ही फिल्मों में नजर नहीं आती हैं। लेकिन साल 2000 में वह मिस एशिया पेसिफिक बन चुकी हैं। उनके पिता एक जर्मन हैं और उनकी मां इंडियन, वह प्योर इंडियन होने की वजह से वह बहुत ही खूबसूरत हैं और सारे अभिनेत्रियों की तुलना में काफी अलग भी हैं।

उन्होंने एक फैशन मॉडल के तौर पर भी काम किया है। साथ ही साथ वह कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। बॉलीवुड में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म तेरे दिल से की थी।

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

बॉलीवुड की हसीन अभिनेत्री आलिया भट्ट यंग और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक हैंं।आलिया भट्ट की उम्र भले ही 29 साल हो चुकी हैं। लेकिन आज भी वह बहुत ही क्यूट और बबली नजर आती हैं। खबरों के मुताबिक वह भारती 15 सबसे खूबसूरत लड़कियों में एक हैं।

आलिया भट्ट ने कम उम्र में और कम समय में बॉलीवुड में ऐसा मुकाम हासिल किया है जो हर किसी के बस की बात नहीं है। लोग उनके एक्टिंग के दीवाने हैं। आलिया भट्ट जल्दी मां बनने वाली हैं।

इलियाना डिक्रूज(Ileana D’Cruz)

साउथ और बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम कर चुके एक्ट्रेस इलियाना डिक्रूज एक मॉडल होने के साथ-साथ एक्ट्रेसेस भी हैं। और वह बहुत ही ज्यादा खूबसूरत हैं, लेकिन वह फिल्मों में कम ही नजर नहीं आती हैं।

 सोनल चौहान (sonal chauhan)

सोनल चौहान एक मॉडल हैं और वह तेलुगु और बॉलीवुड फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। बॉलीवुड में उन्होंने साल 2008 में फिल्म जन्नत से डेब्यू किया था। उन्होंने साल 2017 में टीएसआर टीवी राष्ट्रीय फिल्म अवार्ड से भी नवाजा गया था।

एंजेला जोंसन (angela johnson)

खूबसूरत एक्ट्रेस एंजेला जोंसन को इंडियन रोमांस में सबसे खूबसूरत कहा जाता है। उनके पिता आइसलैंड के और मां इंडियन हैं। 2011 में किंगफिशर कैलेंडर मॉडल में हंट जीता था।

प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra)

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

सिर्फ बॉलीवुड  नहीं बल्कि हॉलीवुड मूवी में वह काफी फेमस हैं। उनका नाम दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में आ चुका है।

जोया अफरोज (Zoya Afroz)

जोया अफरोज कई हिंदी फिल्मों और टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं। और उन्हें अपनी खूबसूरती से लोगों को दीवाना बनाया है।

तमन्ना भाटिया (Tamannaah Bhatia)

साउथ की जानी मानी एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया लोगों को दीवाना बना देती हैं। तमन्ना का जन्म मुंबई में हुआ था और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साउथ फिल्म इंडस्ट्री से की थी। साउथ में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्हें बॉलीवुड में भी पहचान मिलने लगी।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)

बॉलीवुड की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड की फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। लोग उनके दीवाने हैं।

जरीन खान(Jarrin Khan)

फिल्म वीर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली जरीन खान बहुत ही खूबसूरत हैं। भले ही वह फिल्मों में कम नजर आती हैं, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग बहुत तगड़ी है।

सोनारिका भदौरिया (Sonarika Bhadauria)

सोनारिका भदौरिया बहुत से टीवी सीरियल में नजर आ चुकी हैं। और 2015 में तेलुगु सिनेमा में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। वह बहुत खूबसूरत हैं।

कृतिका कामरा (Kritika Kamra)

छोटे पर्दे की मशहूर एक्ट्रेस कृति कामरा वेब सीरीज तांडव में नजर आईं थीं। उनकी खूबसूरती की वजह से लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं।

श्रुति हासन(Shruti Haasan)

कमल हासन की बेटी श्रुति हासन साउथ इंडस्ट्री के साथ ही साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी काम कर चुकी हैं। वह अपनी खूबसूरती से लोगों को दिवाना बना देती हैं।

हिना खान(Hina Khan)

टीवी की मोस्ट पॉपुलर एक्ट्रेस हिना खान ने रिश्ता क्या कहलाता है से अपने करियर की शुरुआत की थी और वह आज अपने लुक्स की वजह से 50 सबसे से’क्सी एशियाई महिलाओं में शामिल हैं।

ऐश्वर्या राय(Aishwarya Rai)

मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय ने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था और वह सबसे खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक हैं।

ये भी पढ़ें-ब्रेकअप के 7 साल बाद जब अचानक विवेक ओबेरॉय से हुआ ऐश्वर्या राय का सामना, ऐसी हो गई थी Aishwarya Rai की हालत