साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने के बाद शिखर धवन ने अपने लिए खड़ी की एक और मुसीबत, जानिए वजह
साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज जीतने के बाद शिखर धवन ने अपने लिए खड़ी की एक और मुसीबत, जानिए वजह

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) अपने नियमित कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) के साथ ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) को तैयारी कर रही है। इसी के साथ टीम इंडिया ने भारत में साउथ अफ्रीका के साथ घरेलू वन डे सीरीज 2-1 से शिखर धवन ( Shikhar Dhawan) की कप्तानी में अपने नाम कर लिया है।

पहले मैच में हार के बाद कप्तान शिखर धवन ने अच्छी वापसी करते हुए दोनों मैच जीते हैं, लेकिन सीरीज में जीत के बाद भी कप्तान शिखर धवन के लिए मुश्किल खड़ी कर दी है।

जानिए कहां फ्लॉप हुए शिखर धवन?

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वन डे सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में टीम इंडिया ने वन डे घरेलू सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर ली है। कप्तान के तौर कर शिखर धवन ने कमाल का प्रदर्शन किया है। लेकिन सलामी बल्लेबाज के तौर पर शिखर धवन का प्रदर्शन काफी खराब रहा है। जिसके चलते शिखर धवन की मुश्किलें बढ़ गई है।

इसका कारण है कि भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के कप्तान माने जा रहे केएल राहुल जोकि इस समय टीम इंडिया के उपकप्तान हैं। वो फॉर्म में हैं। कप्तान रोहित शर्मा भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुभमन गिल अच्छी लय में दिखे हैं।

Also Read : IND vs SA: प्लेयर ऑफ द सीरीज बनते ही मोहम्मद सिराज के बदले तेवर, कप्तान और कोच को नजरअंदाज कर इन्हें दिया अपने शानदार प्रदर्शन का पूरा श्रेय

शिखर धवन का प्रदर्शन रहा खराब

सीरीज में शिखर धवन का प्रदर्शन सलामी बल्लेबाज के तौर कर निराशाजनक रहा हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन ने 13 रन रांची में खेले गए दूसरे मैच में सबसे ज्यादा इस सीरीज से बनाए हैं। सीरीज के पहले मैच में 16 गेंदों में 4 रन, दूसरे मैच में 20 गेंदों में 13 रन और तीसरे मैच में 14 गेंदों में 8 रन बनाकर आउट हुए ।

रोहित शर्मा के नियमित कप्तान बनने के बाद शिखर धवन को वनडे विश्व कप 2023 की स्कीम ऑफ थिंग्स का हिस्सा बनते देखा गया है। शिखर धवन टीम इंडिया से लंबे वक्त से बाहर चल रहे थे। लेकिन टीम इंडिया में कप्तान के तौर कर उनकी वापसी हुई है। शिखर धवन टी20 फॉर्मेट से पूरी तरह से बाहर चल रहे हैं। अब अगले साल होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए शिखर धवन का प्रदर्शन उनके आड़े आ सकता है।

Also Read : क्रिस गेल ने टी20 विश्व कप से पहले की भविष्यवाणी, कहा इन 2 टीमों के बीच होगा फाइनल मुकाबला

Published on October 11, 2022 11:17 pm