Placeholder canvas

महाभारत के भीम प्रवीण कुमार अपने बच्चों के लिए छोड़ गए हैं इतनी संपत्ति, बैठे-बैठे करेंगे राज

बी आर चोपड़ा द्वारा निर्देशित टेलीविजन शो महाभारत में भीम का किरदार अदा करने वाले अभिनेता एथलीट प्रवीण कुमार सोबती का निधन हो गया है. 74 वर्ष की उम्र में उन्होंने अपनी जिंदगी की आखिरी सांस ली. बताया जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने से महाभारत के भीम प्रवीण कुमार सोबती का निधन हो गया.

सीने में असहनीय दर्द से दुनिया छोड़ गये

pravin kumar sobati

परिवार के एक सदस्य ने पीटीआई को बताया कि उनके सीने में इन्फेक्शन की पुरानी समस्या थी. बीती रात उन्हें बेचैनी होने पर डॉक्टर को घर पर बुलाया. रात 10:00 से 10:30 के बीच कार्डियक अरेस्ट के बाद उनका निधन हो गया. आपको बता दें कि प्रवीण कुमार सोबती एशियाई खेलों और राष्ट्रमंडल खेलों में पदक के साथ खेल गौरव हासिल करने से पहले सीमा सुरक्षा बल में थे. इसके बाद उन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखा और एक सफल कलाकार साबित हुए. अभिनय के बाद वह थोड़े समय तक राजनीति में भी शामिल हुए.

इसे भी पढ़ें-सलमान खान की इस गंदी हरकत की वजह से अनुष्का ने अपने शादी के इनविटेशन लिस्ट से हटा दिया नाम

बच्चों के लिए इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गये हैं प्रवीण कुमार

Pravin kumar sobati

महाभारत में भीम का किरदार निभाकर वह काफी लोकप्रिय हो गए थे. प्रवीण कुमार की पहली फिल्म रक्षा थी जो एक जेम्स बॉन्ड शैली की भारती मूवी थी. इसमें उनके साथ जितेंद्र ने भी काम किया था. फेमस फिल्म द स्पाई व्हो लव्ड मे के jaws से पीड़ित एक बड़े गुर्गे गोरिल्ला की भूमिका निभाई.

सूत्रों के अनुसार प्रवीण कुमार 35 करोड़ की संपत्ति के मालिक थे. प्रवीण कुमार के एक बेटा और एक बेटी हैं. उनका बेटा एयरवेज में काम करता है तो बेटी बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़ी रही है. प्रवीण कुमार निधन के बाद अपने बच्चो के लिए 35 करोड़ की मोटी रकम छोड़ गये हैं.

इसे भी पढ़ें-करोड़ों के मालिक होने बाद भी 1 BHK फ़्लैट में क्यों रहते हैं सलमान खान? खुद सल्लू भाई ने बताई वजह