Placeholder canvas

क्या वर्ल्ड कप 2023 के लिए संन्यास से वापसी करेंगे Ben Stokes? खुद दिया ये अपडेट

हर खिलाड़ी के लिए अपने टीम की तरफ से वर्ल्ड कप खेलना एक सपना होता है. इंग्लैंड को 2019 में वर्ल्ड कप जिताने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को लेकर इस वक्त काफी तेजी से चर्चा चल रही है कि आखिर क्या वह भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे या नहीं.

इस बात की खुद ऑलराउंडर खिलाड़ी ने पुष्टि कर दी है और बताया है कि वह उस दौरान उपलब्ध रहेंगे या नहीं. आपको बता दें कि वनडे फॉर्मेट से उन्होने रिटायरमेंट ले लिया है, जो इस वक्त केवल टेस्ट और टी-20 फॉर्मेट में सक्रिय नजर आ रहे हैं.

वर्ल्ड कप खेलने पर कहीं बात

वनडे वर्ल्ड कप खेलने को लेकर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा कि

“वह इस दौरान उपलब्ध नहीं रहेंगे. उन्होंने कहा मैं रिटायर हो चुका हूं. मैं इस खेल के बाद लंबी छुट्टियों पर जा रहा हूं और जहां तक मैं सोच रहा हूं यही होने वाला है.

अगले एशेज सीरीज 2025 से 2026 की समर सीजन के दौरान की जाएगी और इसमें अभी भी 2 साल से अधिक का समय बाकी है. ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि वह अपनी छुट्टियों का अच्छी तरह से समाधान करके इंग्लैंड टीम का नेतृत्व करेंगे.”

संन्यास वापस लेने का फैसला Ben Stokes का होगा

27 जुलाई को लंदन के ओवल में खेले जाने वाले पांचवें एशेज टेस्ट के बाद बेन स्टोक्स (Ben Stokes) एक लंबे ब्रेक का ऐलान कर चुके हैं. आपको बता दें कि एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने बुरी तरह से इंग्लैंड को हराया है, जहां इंग्लैंड की टीम 1-2 से पिछड़ गई है, जबकि यह मुकाबला इंग्लैंड टीम के लिए काफी अहम था.

इंग्लैंड की टीम के कोच मैथ्यू माँट और कप्तान जोश बटलर ने यह संकेत दिया है कि संन्यास वापस लेने का फैसला सिर्फ और सिर्फ बेन स्टोक्स (Ben Stokes) पर निर्भर करता है कि वह आगे क्या करते हैं.

ALSO READ:अंतिम 5 पारियों में 143 रन बनाने वाले इस भारतीय खिलाड़ी का वेस्टइंडीज दौरे के साथ खत्म हुआ करियर, अब संन्यास ही है आखिरी रास्ता