ROHIT SHARMA AND RAHUL DRAVID INDIA

एक वक्त था जब भारतीय टीम बिना जसप्रीत बुमराह के मैच खेलने में असहज महसूस करती थी. लेकिन आज जसप्रीत बुमराह को टीम से बाहर हुए लगभग एक साल का वक्त हो गया है और भारतीय टीम बड़े सहजता से मैच खेल रही हे और जीत भी रही है. कारण यह है कि जसप्रीत बुमराह के जगह एक उनसे भी तेजतर्रार गेंदबाज आ गया है, जो लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहा है. इस तेज गेंदबाज के आ जाने से भारतीय टीम को बुमराह की कमी नही खल रही है.

इस खिलाड़ी ने मचा रखा है तहलका

हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की. मोहम्मद सिराज ने पिछले दो साल से कमाल का गेंदबाजी की है. हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मोहम्मद सिराज 60 रन देते हुए 5 विकेट हासिल किया, जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था. वहीं इस साल के आईपीएल में मोहम्मद सिराज ने जोस बटलर से लेकर कैमरून ग्रीन हर तरह के बल्लेबाज को पवेलियन भेजा था.

सिराज ने नई गेंद का इजाद किया

सिराज ने इस बीच एक नई गेंद का इजाद किया है जिससे शीर्ष से शीर्ष गेंदबाज पवेलियन लौट रहे हैं. भारतीय टीम के धाकड़ गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में कमाल की बॉलिंग की और सीरीज में 9 विकेट झटके.

इस दौरान उनकी वॉबल बॉल की सबसे अधिक चर्चा हो रही है. वॉबल बाॅल से सिराज ने सबको आश्चर्य में डाल कर रखा है. बड़े से बड़ा लिमिटेड ओवर का बल्लेबाज सिराज से खौफ खा रहा है.

ऐसा रहा है सिराज का करियर

मोहम्मद सिराज ने अब तक भारत के लिए 24 वनडे मैच खेला है जिसमें उन्होंने 43 विकेट चटकाया है. वहीं टेस्ट फाॅर्मेट में सिराज ने 21 मैच खेला है, जिसमें उन्होंने 59 विकेट प्राप्त किया है. इसी दौरान उन्होंने 2 बार पांच विकेट लिया है.

ALSO READ: IND vs WI: संजू सैमसन की जर्सी पहनकर क्यों मैदान पर उतरे सूर्यकुमार यादव, खुल गया राज

Published on July 28, 2023 12:51 pm