Placeholder canvas

IPL की तरह बीसीसीआई शुरू करने जा रहा है एक और टी20 टूर्नामेंट, BCCI अधिकारी ने बताया कब होगा ऑक्शन

by AMIT RAJPUT
ROHIT SHARMA IPL TROPHY

आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है। इसमें दुनियाभर के बड़े-बड़े क्रिकेटर हिस्सा लेते हैं। अब बीसीसीआई इसकी जैसी एक और लीग की शुरुआत करने जा रही है। जो भी आईपीएल की तरह ही बड़ी और काफी भव्य होगी। इस लीग का नाम वीमेंस प्रीमियर लीग है, जिसका आगाज भारत में 4 मार्च से हो सकता है।

13 फरवरी को होगा महिला आईपीएल के लिए ऑक्शन

बीसीसीआई ने वीमेंस प्रीमियर लीग के प्रथम संस्करण के लिए पूरी तरह से तैयारी कर ली है। इस लीग की पांचों टीम बिक भी चुकी है। अब इस लीग के नीलामी की तैयारी की जा रही है। जो कि 13 फरवरी को हो सकती है। इसके लिए भी बीसीसीआई इस बड़े जोरों – शोरों से तैयारियों में जुटा हुआ है। ताकि यह ऑक्शन भी आईपीएल की तरह बड़ा और काफी भव्य हो सके।

इसके आॅक्शन को लेकर बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा,

‘महिला प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 13 फरवरी को मुंबई में आयोजित की जाएगी। सभी फ्रेंचाइजी तारीख और जगह को लेकर सहज बताई जा रही हैं। बीसीसीआई के साथ-साथ मुंबई में अन्य व्यवस्था करना भी आसान है। आधिकारिक घोषणा जल्द ही की जाएगी।’

ALSO READ: “इंतजार करते-करते ही खत्म हो जाएगा इस खिलाड़ी का करियर” टीम को रणजी ट्रॉफी जीताने के बाद भी नहीं मिला मौका

4 मार्च से शुरू होगा टूर्नामेंट

आपको बता दें कि इस वीमेंस प्रीमियर लीग का आयोजन 4 मार्च से हो सकता है। इस टूर्नामेंट का फाइनल 26 मार्च को होने की संभावना है। इस टूर्नामेंट में पांच टीमें हिस्सा लेगी। जो एक दूसरे दो – दो बार भिड़ेगी। जो भी टीम में लीग स्टेज में टाॅप पर रहेगी। वहां सीधे फाइनल खेलेगी जबकि नंबर 2-3 वाली टीम एलिमिनेटर मुकाबला खेलेगी। टूर्नामेंट में कुल 22 मैच खेले जाएंगे। जिसमें 20 लीग मैच होगे जबकि एक फाइनल और एक एलिमिनेटर होगा।

वही पिछले दिनों बीसीसीआई के द्वारा इस लीग के टेंडर निकाले गए थे। जहां अडाणी स्पोर्ट्सलाइन ने अहमदाबाद टीम के लिए सबसे ज्यादा 1289 करोड़ रुपये खर्च किए।

आईपीएल टीम मालिकों मुंबई इंडियंस ने 901 करोड़ रुपये, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 912.99 करोड़ रुपये, और दिल्ली कैपिटल्स ने 810 करोड़ रुपये में टीम खरीदी। वही कैप्री ग्लोबल होल्डिंग्स ने लखनऊ टीम 757 करोड़ रुपये में खरीदी।

ALSO READ: भारतीय टीम से जल्द ही कट सकता है इस खिलाड़ी का पत्ता, संजू सैमसन की होगी वापसी!

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00