Placeholder canvas

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम देख समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के ये फैसले

अगले साल होने विश्व कप के लिए भारतीय टीम ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। इसी कड़ी में भारत में जनवरी में सबसे पहले श्रीलंका के खिलाफ 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ खेलेगी। जिसके लिए मंगलवार को टीम की घोषणा की गई। टीम की कमान एक बार रोहित शर्मा को सौंपी गई है जबकि टीम का उपकप्तान हार्दिक पंड्या को बनाया गया है। लेकिन एकदिवसीय के लिए चुनी गई इस टीम में बीसीसीआई के कुछ फैसले समझ से परे। जिनके बारे में जानकर सभी को हैरान हो रही है।

1.शिखर धवन को लेकर बना संशय

श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए शिखर धवन को नहीं चुना गया है। शिखर धवन को अचानक से बाहर कर दिया गया है।

उनको लेकर बीसीसीआई ने कोई जानकारी भी नहीं दी है कि उन्हें ड्रॉप किया गया है या फिर वह चोट के कारण सीरीज से बाहर हुए है। टीम की घोषणा होने के बाद ही शिखर धवन को लेकर सवाल खड़े शुरू हो गए हैं कि आखिर उन्हें क्यों नहीं चुना गया।

2. संजू सैमसन को जगह नहीं देना

एकदिवसीय सीरीज के लिए जो भारतीय टघम चुनी गई हैं उस टीम में संजू सैमसन को नहीं चुना गया है। जिसके बाद लगातार सवाल पूछे जा रहे हैं कि संजू सैमसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ में उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया था।

उसके बाबजूद उन्हें इस सीरीज के लिए क्यों नहीं चुना गया है। जबकि आउट ऑफ फॉर्म चल रहे के एल राहुल को लगातार मौके दिए जा रहे हैं।

ALSO READ:ऋषभ पंत को क्यों नहीं मिला श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 टीम में मौका, वजह आई सामने

3. चार स्पिनरों को मौका देना

बीसीसीआई ने एकदिवसीय सीरीज के लिए जिस का चयन किया गया है उस टीम में 4 स्पिनरों को चुना गया है जबकि अंतिम 11 में केवल 2 स्पिनरों को खेलने का मौका मिलने वाला है।

बीसीसीआई ने इन 4 स्पिनरों की जगह एक्स्ट्रा बैटर को चुन सकते थे। जो पिछले काफी लंबे से घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें एक जगदीशन, पृथ्वी शॉ और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।

ALSO READ: श्रीलंका दौरे के साथ ही खत्म हुआ Team India के इस खिलाड़ी का करियर, अब संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता, दोबारा मौका मिलना मुश्किल