Placeholder canvas

श्रीलंका दौरे के साथ ही खत्म हुआ Team India के इस खिलाड़ी का करियर, अब संन्यास ही बचा है आखिरी रास्ता, दोबारा मौका मिलना मुश्किल

नया साल खत्म होने में बस कुछ ही दिन बाकी रह गया है, जिसके बाद 3 जनवरी से श्रीलंका के साथ टीम इंडिया (Team India) को टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान होते ही एक दिग्गज खिलाड़ी के करियर पर ब्रेक लग चुका है. माना जा रहा है कि अब इस खिलाड़ी को टीम में जगह पाना मुश्किल हो चुका है.

सेलेक्टर्स भी इस खिलाड़ी को जगह देने के लिए अब रुचि नहीं दिखा रहे हैं. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यही है कि इस वक्त टीम में ज्यादा से ज्यादा युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है.

इस गेंदबाज का करियर खत्म

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस गेंदबाज की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं भुवनेश्वर कुमार है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने हाल ही में जो खेल दिखाया है, शायद यही वजह है कि उन्हें लगातार बाहर रखा जा रहा है. नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे.

यही वजह है कि उन्हें जनवरी में खेले जाने वाले श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज से बाहर रखा जाएगा. इसके लिए टीम इंडिया (Team India) का ऐलान किया जा चुका है, जिसमें भुवनेश्वर कुमार को कोई जगह नहीं मिली है.

ये खिलाड़ी भी हुए गायब

श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए केवल भुवनेश्वर कुमार ही नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) के विस्फोटक बल्लेबाज विराट कोहली और केएल राहुल भी टी-20 टीम से गायब है. इसका संकेत है कि साल 2024 के टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए युवाओं पर विश्वास जताया जा रहा है.

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है जिसमें सूर्य कुमार यादव उपकप्तान होंगे. वहीं वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. उनके साथ हार्दिक पांड्या उप कप्तानी की भूमिका निभाएंगे.

ALSO READ:चयनकर्ताओं ने अचानक इस खिलाड़ी को दिखाया टी20 टीम से बाहर का रास्ता, अब TEAM INDIA में वापसी है मुश्किल

इन युवाओं को पहली बार मिला मौका

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट को गंवाने के बाद टीम मैनेजमेंट ने साल 2024 के टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से ही तैयारी करनी शुरू कर दी है. श्रीलंका के खिलाफ शिवम मावी और मुकेश कुमार को पहली बार मौका मिला. यह दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में काफी महंगे साबित हुए. वहीं दूसरी ओर ऋतुराज गायकवाड और राहुल त्रिपाठी भी T20 टीम में है.

ALSO READ: कौन होगा भारतीय टीम का नया चयनकर्ता, किस दिन होगा नाम का ऐलान, जानिए